5 Questions judge girl characters :भारतीय लड़कियों शादी एक बहुत बड़ी बात हैं. उनसे दुनिया भर के सवाल जवाब किये जाते हैं उम्मीदे की जाती हैं. जवान लड़की को बहुत कुछ ध्यान रखना होता हैं. उसे अपने looks का ख्याल रखना चाहिए ध्यान रखना चाहिए की. ताकि लोग उसे सही ही समझे.

उसे अपनी social media प्रोफाइल का भी ध्यान रखना चाहिए क्योंकि अगर उसने ज्यादा घूमने फिरने या ज्यादा लड़कों के साथ की फोटो डाली या कोई विरोधी स्टेटस डाला तो इससे सीधा उसकी शादी पर असर पड़ेगा.

5 Questions judge girl characters – indiavirals.com

पर तब भी उससे कुछ बाते हमेशा पूछी जाती हैं जिससे लोग लड़की के character को जज कर लेते हैं.

1. खाना बनाना आता है या नहीं?

शादी की बात शुरु करने के लिए commonly सभी एक ही सवाल से शुरू करते हैं. सवाल पूछने के तरीके अलग हो सकते हैं. कभी कहा जाता है कि “ये खाना इसी ने बनाया है, तो कभी सीधे पूछ लिया जाता है कि लड़की को क्या-क्या बनाना आता है.

लड़कियां, भारत, महिलाएं, रिवाज

लेकिन अगर लड़की बेकार खाना बनाए या उसे अगर खाना बनाना ना आये तो क्या जिंदगी कही अटक जाएगी.

2. साड़ी बांधनी आती है या नहीं?

अभी तक लड़की ने साड़ी नहीं पहनी. लेकिन शादी के बाद कैसे चलेगा. साड़ी तो बांधनी आनी ही चाहिए. जैसे कोई नौकरी पक्की हो हो रही हो की इसी से नौकरी मिलेगी और साड़ी बांधने पर PHD करनी होगी. नौकरी फिर इसी बात पर मिलेगी कि साड़ी कैसी बांधी है.

5 Questions judge girl characters – indiavirals.com

Read also : कास्टिंग काउच के 10 stories जो Bollywood के अंधेरे पहलु के बारे बताते हैं !

3. बहस तो नहीं करती?

किसी न किसी तरीके से. ये सवाल सबके सामने आता है. इस सवाल का सीधा मतलब ये निकलता हैं कि कहीं अपनी टांग तो नहीं अड़ायेगी हमारी बात में. अपनी राय देने की जरूरत नहीं. जो कह दिया वो मान लिया.

4. नौकरी और घर कैसे संभालोगी एक साथ?

ये सीधा इशारा होता हैं कुछ लड़कियों के लिए कि वो नौकरी नहीं कर सकती. जब उनसे कहा जाता हैं की नौकरी करने की क्या जरूरत है. कुछ लड़कियों के लिए ये ताना होता है. “इतना टाइम office में रहती हैं पता नहीं क्या करती होगी ये तो घर बर्बाद करेगी.”

Career पर भी सवाल उठाए जाते हैं. लड़की मीडिया में काम करती है, पुलिस में है, वकील है, फिल्म industry से जुड़ी है तो पक्का ये शादी के वक्त बहुत मुश्किल होगी.

5. virgin हो ना?

ये सवाल personal और स्वाभिमान से जुड़ा है. इसका जवाब भला क्या दे कोई. ये सवाल तोड़ मरोड़ कर लड़की को परोस दिया जाता हैं. जैसे कई बार कहा जाता हैं “पति को खुश कर पाओगी या नहीं”.

ये भी बड़ा अजीब है. लड़की को उम्र भर अपनी sexuality छुपाने के लिए कहा जाए और फिर अचानक एक दिन किसी बन्दे को खुश करने कड़ी हो जाये. ऐसे फालतू सवालों से लड़कियों के character को कैरेक्टर को जज करते हैं लोग.

Read also : क्यों करती है लड़कियां प्यार में बेवफाई, कारण जानकर हैरान रह जायेंगे

इसके बाद तो क्या पसंद है, क्या ना पसंद है, पेशा क्या है? वगैरा वगैरा. ये सब तो बाद की बात है. और ये बाते हमेशा बाद की ही रहेगी क्योंकि इन बातो से अब क्या करना हैं.

शायद कभी वो ज़माना नहीं आएगा. जब असल में लोग इन सब चीजों से ऊपर उठेंगे. जब लोग समझ सकेंगे की एक MBA की हुई लड़की खाना ना भी बनाए तो चलेगा. MBA जिंदगी में बीएस खाना बनाने और पति को खुश करने के लिए नहीं किया.

शायद कभी वो ज़माना ना आये जब लड़की के घर वाले समझ सकेंगे कि इतनी भी शादी ज़रूरी नहीं. शादी ही आखिरी पड़ाव नहीं.

ये सवाल लड़की के घर वालो को कभी भी समझ नहीं आएंगे. क्यूँकि उन्होंने भी तो ज़िंदगी में यही सब किया हैं. वो समझना ही नहीं चाहते.

Read also : 10 Celebrity जिन्हें बिग बॉस में हिस्सा लेने के लिए मोटी रकम दी जा चुकी हैं।

By dp