माँ बनी अपने ही बेटे के बच्चे की माँ ,आखिर क्या कहलाएगी माँ या दादी। जिस बच्चे को जन्म देकर पाला पोसा और बड़ा किया और अब वह उसी बच्चे का उसी के बच्चे की मां बनने जा रही है।यह बात सुनने में बहुत अजीब लगी लेकिन बिल्कुल सच है। 

आपको बता दें कि अमेरिका में रहने वाली 56 वर्षीय नैंसी हॉक अपनी ही पोती को जन्म देने वाली है। आज तक सोशल मीडिया पर बहुत ही अजीबोगरीब किससे आपने सुने और देखे होंगे। कई बार तो ऐसा भी सुना होगा कि मां और बेटी ने एक साथ गर्भवती हो जाती हैं और दोनों की डिलीवरी भी साथ होती है।

इसी प्रकार कई बार एक साथ दो पीढ़ियां जन्म लेती हैं लेकिन आज जो हम आपको बताने जा रहे हैं जिसके बारे में शायद आपने पहले ही कभी सुना हो ! जी हां एक महिला अपने बेटे के बच्चे की मां बनने वाली है दादी की कोख में पोती पल रही है।

आइए जानते हैं क्या है पूरी कहानी-

हाल ही में सोशल मीडिया पर एक खबर काफी वायरल हो रही  है जिसमें दिखाया जा रहा है कि नैंसी नाम की औरत अपने ही पति को जन्म देने जा रही है। इस महिला ने अपने ही बेटे के बच्चे को अपने गर्भ में पाल रही है और नवंबर में वह अपनी पोती को जन्म देगी। लेकिन यह औरत क्या कहलाएगी दादी या माँ ?

डेली स्टार की रिपोर्ट के मुताबिक अमेरिका में रहने वाली इस नैंसी के गर्भ में 32 साल के बेटे और 30 साल की बहू का बच्चा पल रहा है। बहू और बेटे के लिए सरोगेट मदर बनी और उनके घर में जल्द ही बच्चे की एंट्री होने वाली है। आपको बता दें कि डॉक्टरों ने उन्हें प्रेग्नेंसी के लिए बिलकुल सेहतमंद बताया है और यह पहली बार नहीं है बल्कि उनके घर में पहले भी चार बच्चे हैं जिन्हे उनकी खुद की बहू ने जन्म दिया है लेकिन हर बार जुड़वा बच्चे हुए थे। कुछ मिश्किले होने के कारण नैंसी ने अपने परिवार को आगे बढ़ाने के लिए नैंसी ने यह जिम्मा खुद उठाते हुए इस बच्चे को पैदा करने का फैसला किया।

By Darshan Sirohi

Darshan Sirohi is Editor Head and Senior Journalist of Indiavirals. He is Administrative Director who leads the Technology team at Indiavirals.com. He is also media advisor at indiavirals.com. Contact: [email protected]

You missed