account bank glimpse news: दोस्तों आप सभी जानते हैं कि आज से कुछ साल पहले हमारे देश में बहुत सारे लोगों का bank में खाता नहीं खुला था लेकिन PM जन धन योजना के अंतर्गत बहुत से लोगों ने bank में line लगकर खाते खुलवाए थे. अगर आपका किसी भी bank में खाता है तो आज की यह post आप सभी के लिए बेहद खास होने जा रही है. आपको बता दूं कि पिछले दिनों से काफी confusion चल रहा है कि bank अब free सेवाओं पर भी GST लगाएंगे, इस बीच वित्तीय सेवा विभाग ने पूरा confusion दूर कर दिया है.

account bank glimpse news

account bank glimpse news

इन सभी मुफ्त सेवाओं पर GST लगेगा

कुछ दिनों पहले खबर आई थी कि check book जारी करने की बात हो या ATM से पैसा निकालना हो, बैंको की इन सभी मुफ्त सेवाओं पर GST लगेगा, जिसकी वजह से हर ट्रांंजैक्शन पर आपको टैक्स चुकाना होगा. आपको जानकर ख़ुशी होगी कि अब Finance Ministry ने साफ कर दिया है कि मुफ्त बैंकिंग सेवाओं पर GST नही लगाया जाएगा.

account bank glimpse news

राजस्व विभाग से बैंको को आदेश देने को कहा

वित्तीय सेवा विभाग ने राजस्व विभाग से बैंको को आदेश देने को कहा है कि अगर किसी भी व्यक्ति के मन में GST को लेकर भ्रम बना हुआ है तो उसे दूर करें और वित्त मंत्रालय ने यह भी बताया कि राजस्व विभाग या वित्तीय सेवा विभाग मुफ्त banking सेवाओं पर इस तरह की कोई planing नही कर रहा है.

और पढ़े: भारत किस स्थान पर है, दुनिया में सबसे अमीर देशों में, आ गयी लिस्ट जो होश उड़ा दे !

——

By dp

You missed