Adison Disease: मात्र 5 साल में हो गयी जवान ये छोटी बच्ची, जानकार सच में ऑंखें खुली रह जाएँगी… दुनिया में कई तरह की बीमारियों से पीड़ित लोग अपने साथ हो रही समस्या दुनिया के साथ शेयर करते हैं! ऑस्ट्रेलिया की रहने वाली टैम डोवर (Tem Dover) ने हाल ही में सोशल साइट्स पर अपनी 5 साल की बेटी के साथ हो रही प्रॉब्लम शेयर की है! टैम की बेटी एमिली डोवर (Ameli Dover) है! तो पांच साल की लेकिन उसकी बॉडी में मौजूद हारमोंस प्रेग्नेंट (Harmones Pragnent) महिला की तरह है! जवान लड़कियों जैसे विकसित हैं ब्रेस्ट (Breast)!

Adison Disease-

एमिली जब मात्र 2 साल की थी! तभी उसके ब्रेस्ट बड़ी लड़कियों जैसे विकसित हो गए थे! साथ ही 4 साल की उम्र में ही एमिली के पीरियड्स (Periods) भी शुरू हो गए थे! उसकी बॉडी से बड़ों की तरह पसीने की स्मेल (Smell) आती है! टैम बताती हैं कि आम बच्चियों की तरह एमिली कभी नहीं रह पाई! उसकी बॉडी की ग्रोथ (Body Growth) और बदलावों के कारण वो हमेशा सब से अलग ही रहती है! सबसे बुरी बात तो ये है कि एमिली को पता भी नहीं है! कि उसकी बॉडी में जो बदलाव हैं, वो क्यों हैं?

टैम ने बताया कि अब जब वो मात्र 5 साल की है! उसका मेनोपॉज (Menopose) भी शुरू हो गया है! टैम ने बताया कि जब सबसे पहली बार एमिली के पीरियड्स शुरू हुए थे! तब वो दौड़कर उनके पास आई थी! और उन्हें कहा था कि उसके पॉटी में खून आ रहा है! अब मेनोपॉज आने के साथ एमिली की बॉडी में भी बुजुर्ग महिलाओं जैसे बदलाव आ रहे हैं!

बीमारी के कारण हो रहा है ऐसा-

एमिली का जब जन्म हुआ था, तब वो बिल्कुल नॉर्मल (Normal Birth) थी! लेकिन मात्र 4 महीने में उसकी बॉडी एक साल की बच्ची जैसी हो गई! इसके बाद 2 साल में उसके ब्रेस्ट डेवलप हो गए! जब टैम एमिली को डॉक्टर्स (Doctors) के पास लेकर गई! तो एक साल तक चले टेस्ट्स (Tests) के बाद पता चला! कि वो एडिसन (Adison) नाम की बीमारी से पीड़ित है! इस बीमारी में बॉडी के हारमोंस उम्र से ज्यादा जल्दी ही चेंज होने लगते हैं! एमिली के बॉडी हारमोंस (Harmone) प्रेग्नेंट महिला के जैसे हैं!

पेरेंट्स जमा कर रहे हैं इलाज के लिए पैसे-

एमिली के इलाज के लिए काफी पैसे चाहिए! जन्म के बाद से लगातार उसके इलाज पर पैसे खर्च करते हुए! अब टैम की फाइनेंशियल हालत खराब हो चुकी है! इसलिए कुछ हफ्ते पहले एमिली के पेरेंट्स (Parents) ने एक फंड पेज (Fund Page) बनाया है! ताकि उसके इलाज के लिए पैसे इकठ्ठा हो सके!

और देखें –

अगर आप भी Google Chrome इस्तेमाल करते हैं तो सावधान रहिए , जरूर पढ़ ले आपके काम की है …chrome browser

Free India Congress Partyमोदी लहर में बह गयी कांग्रेस, कांग्रेस मुक्त भारत की ओर बढ़ते कदम …

 

By dp

You missed