हर घर तिरंगा अभियान के बाद आमिर खान ने भी अपने मुंबई स्थित घर पर तिरंगा फहराया

हर घर तिरंगा अभियान के बाद आमिर खान ने भी अपने मुंबई स्थित घर पर तिरंगा फहराया: भारत अपनी आजादी की 75वीं वर्षगांठ मना रहा है. आजादी के इस अमृत महोत्सव में ‘हर घर तिरंगा’ अभियान चलाया जा रहा है. आजादी का अमृत महोत्सव के तहत स्वतंत्रता दिवस को खास बनाने के लिए सरकार ‘हर घर तिरंगा’ कैंपेन चला रही है. यह अभियान 13 अगस्त यानी आज से शुरू होकर 15 अगस्त तक चलाया जाएगा

केंद्र सरकार ने लोगों से 13 से 15 अगस्त तक अपने घरों में तिरंगा फहराने या प्रदर्शित करने का आग्रह किया है। शुक्रवार की शाम आमिर बेटी के साथ बालकनी में खड़े नजर आए। रेलिंग के पास तिरंगा भी देखा जा सकता है।

आमिर स्वतंत्रता दिवस समारोह के लिए असम जाने वाले थे, लेकिन उन्हें अपना दौरा स्थगित करने के लिए कहा गया। असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने शुक्रवार को कहा कि आमिर ने उनके अनुरोध पर स्वतंत्रता दिवस समारोह के बाद असम की अपनी प्रस्तावित यात्रा को स्थगित कर दिया आमिर और अन्य के खिलाफ लाल सिंह चड्ढा में कथित रूप से “भारतीय सेना का अपमान करने और हिंदू भावनाओं को आहत करने” के लिए एक शिकायत दर्ज की गई है

हर घर तिरंगा अभियान के बाद आमिर खान ने भी अपने मुंबई स्थित घर पर तिरंगा फहराया
हर घर तिरंगा अभियान के बाद आमिर खान ने भी अपने मुंबई स्थित घर पर तिरंगा फहराया

अखिल भारत हिन्दू महासभा ने फिल्म लाल सिंह चड्ढा का विरोध किया है. हिन्दू महासभा ने फिल्म को बायकॉट करने की अपील की है. बता दें कि यह फिल्म सिनेमाघरों में 11 अगस्त को रीलीज की गई है.आमिर खान की इस फिल्म का विरोध उनकी पहली फिल्म पीके (PK) के लिए हो रहा है जिसमें हिंदू धर्म का जमकर मजाक उड़ाया गया था. राजकुमार हिरानी निर्देशित यह फिल्म हिंदू धर्म की भावनाओं को ठेस पहुंचाने के कारण काफी विवादों में रही थी.

सोशल मीडिया पर कई यूजर्स हफ्तों से फिल्म के बायकॉट करने का आह्वान कर रहे हैं। इससे पहले आमिर ने लोगों से ऐसा न करने और फिल्म देखने की अपील की थी। अब, एक्टर ने कहा है कि वह उन लोगों की ‘भावना का सम्मान’ करते हैं जो ऐसा नहीं करना चाहते हैं।