After watching The Kashmir Files, Salman called Anupam Kher, know what he said?:11 मार्च को सिनेमाघरों में रिलीज हुई फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ ने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा दिया है। विवेक अग्निहोत्री की ये फिल्म कश्मीरी पंडितों के असहाय दर्द पर आधारित है, जो उन्होंने 1990 में झेला था। फिल्म की कहानी ने दर्शकों के दिल को छू लिया है, जिसका नतीजा फिल्म के कलेक्शन पर दिख रहा है। फिल्म 200 करोड़ की कमाई को पार कर चुकी है। इस फिल्म को फैंस से लेकर क्रिटिक्स ने पसंद किया है। लेकिन बॉलीवुड इंडस्ट्री के कुछ ही स्टार्स ने ‘द कश्मीर फाइल्स’ पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। वहीं, अब अभिनेता सलमान खान का फिल्म पर रिएक्शन भी सामने आ गया है, जिसके बारे में अनुपम खेर ने बताया है।

इस दौरान अनुपम खेर ने ये भी बताया कि फिल्मी दुनिया के सितारों ने ‘द कश्मीर फाइल्स’ पर चुप्पी क्यों साध रखी है? अभिनेता ने कहा, ‘सभी फिल्म की सफलता से हैरान हैं। हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के लोग भी हैरान हैं। जब फिल्म इंडस्ट्री में कुछ शॉकिंग होता है, तब ऐसे ही अजीब रिएक्शन मिलते हैं। जब फिल्म ‘शोले’ रिलीज हुई थी, तब खुद रमेश सिप्पी जी ने कहा था कि फिल्म पहले तीन हफ्ते नहीं चली थी। लोगों को समझ ही नहीं आ रहा था कि ऐसी फिल्म भारत में कैसे बन सकती है। फिल्म को पहले तो फ्लॉप मान लिया गया था। लेकिन तीन हफ्तों बाद फिल्म को जबरदस्त रिस्पॉन्स मिला। ये बात सब जानते हैं।’

फिल्म का जबरदस्त कलेक्शन

विवेक अग्निहोत्री के निर्देशन में बनी फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ को रिलीज हुए 16 दिन हो चुके हैं और फिल्म अब भी अच्छा खासा कलेक्शन कर रही है। इस फिल्म को महज 15 से 20 करोड़ की लागत से बनाया गया था, लेकिन आज ये फिल्म 200 करोड़ के क्लब में शामिल हो चुकी है। इस फिल्म का टोटल कलेक्शन 219 करोड़ रुपये हो गया है।

सलमान खान पर भी उठे सवाल

आपको बता दें कि बीते दिनों जब विवेक अग्निहोत्री ने ये कहा था कि उनकी फिल्म The Kashmir Files को प्रमोशन के लिए सोनी के मशहूर शो ‘द कपिल शर्मा’ में इसलिए नहीं बुलाया गया था क्योंकि उनकी फिल्म में कोई बड़ा स्टार नहीं है तो ट्रोलर्स ने कपिल शर्मा के साथ-साथ सलमान खान को भी ट्रोल करने की कोशिश की थी क्योंकि शो ‘द कपिल शर्मा’ के निर्माता सलमान खान हैं।