फिल्म ‘रब ने बना दी जोड़ी’ से एक्टिंग की दुनिया में कदम रखने वाली मशहूर अभिनेत्री अनुष्का शर्मा ने कई बॉलीवुड की सुपरहिट फिल्मों में काम किया है। उन्होंने अपने करियर में अभिनेता शाहरूख खान से लेकर आमिर, सलमान जैसे बड़े सुपरस्टार के साथ अपनी एक्टिंग का हुनर दिखाया है और उनकी फैन फॉलोइंग भी जबरदस्त है।

अनुष्का शर्मा ने क्रिकेट दुनिया के जाने माने क्रिकेटर विराट कोहली के साथ शादी रचाई है। ये दोनों एक बेटी के माता-पिता भी बन चुके हैं जिसका नाम वामिका रखा गया है। शादी करने के बाद से ही अनुष्का बॉलीवुड दुनिया से दूर है।

विराट और अनुष्का की शादी 11 दिसंबर साल 2017 में इटली के टस्कनी स्थित आलीशान रिजॉर्ट में बड़े ही धूमधाम से हुई थी। इसके बाद 21 दिसंबर साल 2017 को दिल्ली और मुंबई में 26 दिसंबर को इन्होंने ग्रैंड रिसेप्शन दिया था जिसमें बॉलीवुड के साथ-साथ क्रिकेट दुनिया की बड़ी हस्तियां पहुंची थी।

शाहरुख खान, कैटरीना कैफ और अनुष्का शर्मा स्टारर जीरो दिसंबर 2018 में रिलीज हुई थी। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर औसत प्रदर्शन किया था। इस फिल्म की रिलीज के बाद अनुष्का शर्मा मानो फिल्मों से गायब हो गईं क्योंकि तब से अब तक वह सिल्वर स्क्रीन पर नजर नहीं आई हैं।

अब तीन साल बाद अनुष्का शर्मा एक्टिंग में वापसी कर रही हैं और उन्होंने अपनी अपकमिंग फिल्म का ऐलान भी कर दिया है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि अनुष्का ने अपने करियर के चरम पर होने के बावजूद एक्टिंग से 3 साल का लंबा ब्रेक क्यों लिया? इस बात का जवाब खुद अनुष्का शर्मा ने एक इंटरव्यू में दिया।

पहली फिल्म 2008 में आई थी

अनुष्का शर्मा की पहली फिल्म रब ने बना दी जोड़ी थी जो 2008 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म से पहले अनुष्का मॉडलिंग में व्यस्त थीं। यानी वह करीब 13-14 साल से लगातार काम कर रही थीं इसलिए जीरो के बाद उन्होंने अपने लिए समय निकालने की सोची और उन्होंने फैसला किया कि वह कोई स्क्रिप्ट नहीं सुनेंगी और कुछ समय तक काम नहीं करेंगी. उन्होंने तीन साल का ब्रेक लिया। वहीं, वह चकड़ा एक्सप्रेस से लौटने वाली हैं। जिसकी पहली झलक उन्होंने दिखाई भी है. यह फिल्म भारतीय क्रिकेटर झूलन गोस्वामी की बायोपिक है।

इस वजह से लिया एक्टिंग से ब्रेक

अनुष्का शर्मा ने जब एक्टिंग से दूरी बनाने का फैसला किया तो उनकी शादी विराट कोहली से हुई थी लेकिन वह मां नहीं बनीं। ऐसे में उनकी शादी की एक्टिंग से दूर होने की क्या वजह रही? नहीं … न शादी और न ही बच्चा। एक इंटरव्यू में अनुष्का ने बताया था कि वह कई सालों से बिना रुके लगातार काम कर रही हैं। शादी के बाद भी वह सुई धागा और जीरो जैसी फिल्मों में बिजी हो गईं। इसलिए वह अपने लिए समय नहीं निकाल पा रही थी।