Aishwarya had another marriage before marrying Abhishek, even after knowing this truth, Junior Bachchan held Aishwarya’s hand:बॉलीवुड इंडस्ट्री की सबसे खूबसूरत अदाकारा ऐश्वर्या राय और अभिषेक बच्चन की जोड़ी काफी मशहूर है। इंडस्ट्री में इस कपल को पावरफुल कपल कहा जाता है और दोनों ही अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर चर्चा में रहे हैं। गौरतलब है कि, शादी से पहले अभिषेक और ऐश्वर्या फिल्म ‘धूम’ जैसी फिल्मों में काम कर चुके थे। कई फिल्मों में काम करने के बाद इन दोनों का प्यार परवान चढ़ा और फिर दोनों ने एक-दूसरे को डेट करना शुरू कर दिया। इसके बाद साल 2007 में यह शादी के बंधन में बंध गए। लेकिन बहुत कम लोग जानते हैं कि अभिषेक बच्चन से पहले भी ऐश्वर्या की शादी हो चुकी थी। इसके बाद ही ऐश्वर्या ने अभिषेक बच्चन को अपना पति बनाया था

इस फिल्म के सेट पर हुई ऐश्वर्या-अभिषेक की पहली मुलाकात

बता दें, ऐश्वर्या राय और अभिषेक बच्चन की पहली मुलाकात फिल्म ‘ढाई अक्षर प्रेम’ के सेट पर हुई थी। इसके बाद इन दोनों ने कुछ और फिल्मों में काम किया। हालांकि तब इनके बीच प्यार जैसा कुछ नहीं था क्योंकि साल 2000 में ऐश्वर्या मशहूर अभिनेता सलमान खान के प्यार में थी। वहीं अभिषेक बच्चन अभिनेत्री करिश्मा कपूर को डेट कर रहे थे हालांकि इन दोनों का रिश्ता टूट गया।

अभिषेक से पहले ऐश्वर्या की हुई थी एक और शादी

बता दें, अभिषेक को अपना बनाने के लिए ऐश्वर्या को पहले एक और शादी करनी पड़ी थी। दरअसल, ऐश्वर्या मांगलिक थी ऐसे में उन्हें यह दोष दूर करने के लिए पेड़ से शादी रचाने पड़ी थी। पुरानी मान्यता के अनुसार कहा जाता है कि मांगलिक लड़की यदि किसी पेड़ से शादी रचा ले तो उसकी शादी में आया दोष दूर हो जाता है।

ऐसे में ऐश्वर्या ने भी पेड़ से शादी रचाने के बाद ही अभिषेक बच्चन से शादी रचाई थी। बता दे अब यह दोनों एक बेटी के माता-पिता है जिसका नाम आराध्या है। आराध्या पापुलर स्टार किड्स में से एक है और आए दिन उनकी क्यूट सी तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल होती रहती है।

ऐश्वर्या और अभिषेक की फ़िल्में

बात की जाए दोनों की फिल्मों के बारे में तो ऐश्वर्या जल्द ही निर्माता मणिरत्नम की फिल्म में दिखाई देगी। इस फिल्म का नाम ‘पोन्नियिन सेल्वन’ है। खबर तो ये भी है कि, 500 करोड़ के बजट में बन रही इस फिल्म में ऐश्वर्या पहली बार डबल रोल में नजर आएंगी। बता दें, ऐश्वर्या राय आखिरी बार बड़े पर्दे पर फिल्म ‘फन्ने खां’ में नजर आई थी। इस फिल्म में उनके साथ अनिल कपूर और राजकुमार राव मुख्य किरदार में थे। वहीं अभिनेता अभिषेक बच्चन हाल ही में फिल्म ‘दसवीं’ में नजर आए थे। इस फिल्म में उनकी एक्टिंग को काफी पसंद किया गया।

You missed