Akhilesh yadav honeymoon dimple yadav: उत्तर प्रदेश की राजनीति में छाई समाजवादी पार्टी के मुखिया और UP के पूर्व CM अखिलेश यादव प्रदेश के कद्दावर नेता हैं। उनके पिता मुलायम सिंह यादव को UP की राजनीति के ध्रुव रहे हैं। वैसे तो पिता-पुत्र एक दूसरे की बहुत इज्जत करते हैं लेकिन इन दिनों दोनों के संबंध खराब हो गये हैं। एक मजेदार बात जो आपको नहीं पता होगी कि मुलायम सिंह के चक्कर में अखिलेश यादव कभी अपना honeymoon ही नहीं मना सके। आइए हम आपको बताते हैं आखिर इसके पीछे क्या वजह थी।

Akhilesh yadav honeymoon dimple yadav

Akhilesh yadav honeymoon dimple yadav

विरोध के बाद 1999 में हुई थी शादी

अखिलेश यादव ने Dimple के साथ लव मैरिज की है। Dimple कर्नल पिता की बेटी थीं जबकि अखिलेश राजनीतिक घराने के चिराग थे। मुलायम सिंह नहीं चाहते थे कि उनकी शादी Dimple से हो लेकिन अखिलेश भी जिद्दी थे। वो अपनी जिद पर अड़े रहे और मुलायम सिंह को उनकी जिद के आगे झुकना ही पड़ा था। साल 1999 में दोनों की शादी हो गयी थी।

Akhilesh yadav honeymoon dimple yadav

हनीमून पर जाना था सिडनी

दोनों की शादी 24 नवंबर 1999 को हुई थी। थोड़ी-थोड़ी ठंड का मौसम था और अखिलेश और Dimple यादव अपना honeymoon प्लान कर रहे थे। कभी Switzerland तो कभी London की योजना बनाते-बनाते आखिर में दोनों ने Australia जाने का मन बनाया। दोनों ने फैसला किया कि अपने गृहस्थ जीवन की शुरुआत honeymoon Sydney से ही करेंगे। दोनों Sydney निकलने वाले थे।

Akhilesh yadav honeymoon dimple yadav

मुलायम का आ गया फोन, हो गया plan cancel

Dimple yadav ने एक interview में बताया है कि अखिलेश और Dimple yadav Sydney जाने के लिए shoping कर रहे थे। दोनों उस वक्त Dimple के मायके देहरादून में थे और विदेश यात्रा की तैयारी में जुटे थे। अचानक मुलायम सिंह यादव का फोन आ गया। उन्होंने पहले पूछा कि क्या कर रहे हो, अखिलेश ने बताया कि honeymoon पर जाने के लिए shoping कर रहे हैं। इतने में मुलायम ने आदेश दिया कि फौरन लखनऊ चले आओ।

Akhilesh yadav honeymoon dimple yadav

जानें क्यों बुलाया था मुलायम ने लखनऊ

Dimple yadav ने interview में बताया था कि मुलायम ने आदेश दिया था कि लखनऊ चले आओ। तुमको कन्नौज से चुनाव लड़ना है। फौरन आकर उसकी तैयारी करो। इसके बाद दोनों Sydney Honeymoon का plan cancel कर लखनऊ चले आये। अखिलेश राजनीति में उतर गये और इसके बाद से कभी उनको Honeymoon पर जाने का मौका ही नहीं मिल पाया.

और पढ़े: अब यूपी के बादशाह लाएंगे नई क्रांति, कर्नाटक चुनाव में बड़ा उलट फेर !

——

By dp

You missed