Amazing Car: Two face वाली अनोखी कार जिसमे एक साथ कर सकते है दो लोग ड्राइव… आज तक आपने कार की कई डिजाइन देखी होगी, जाहिर सी बात है कि आपने कभी टू फेस वाली कार तो नहीं देखी है! ‘टू फेस’ का मतलब ये है यानी कार का आगे और पीछे की साइड एक ही तरह से दिखती हो! इंडोनेशिया के एक मैकेनिक ने ऐसी कार बनाई है! दरअसल जिसे दो लोग एक साथ उस गाड़ी को चला सकते हैं! इसमें खास बात ये है कि कार को देखकर अंदाजा लगाना मुश्किल है कि उसका सीधा भाग किस तरफ है!

Amazing Car-

आखिर कैसे बनी ये कार-

71 साल के रोनी गुनावान इंडोनेशिया में रहते हैं! ये पेशे से मैकेनिक है, रोनी का सपना था कि वो कोई बिलकुल अलग सा काम करे! अपने सपने को पूरा करने के लिए उन्होंने टू फेस वाली ये कार बनाई! जिसमें रोनी के अलावा 10 वर्कर्स ने रात-दिन मेहनत की! बड़ी मेहनत के तक़रीबन कुछ 6 महीने में कार को डिजाइन किया!

दो कार को काटना पड़ा-

इन्होने इस टू फेस (Two Face) कार को बनाने की शुरूआत पिछले साल के बीच में की थी! सबसे पहले उन्होंने दो टोयोटा लिम्बो कारों को एकदम बीच से काटा! फिर दोनों के फ्रंट पार्ट को वेल्डिंग के जरिए जोड़ा दिया! अद्भुत कर देने वाली बात इसकी फीनीशिंग कुछ ऐसी की गई कि कार का फ्रंट साइड, बैक साइड की मिरर इमेज लगता है!

कितने इंजन लगे कार में-

जब नाम टू फेस है तो कार में दो इंजन, दो स्टीयरिंग व्हील, दो पैडल, दो गियर सेट ही होंगे! इसके अलावा एक गैस टैंक भी लगा है! कार को इस तरह से डिज़ाइन किया गया है! कि दो ड्राइवर एक साथ इसे कंट्रोल कर सकते हैं! रोनी का कहना है कि इसे पार्क करने में आसानी होगी!

पुलिस ने रोड पर ले जाने से रोक दिया-

दरअसल, जब 15 जनवरी को रोनी कार लेकर पहली बार रोड पर ड्राइव के लिए गए! तो पुलिस ने उन्हें रोक लिया और कार को जब्त कर लिया! पुलिस का कहना था कि कार का डिजाइन ट्रेफिक के नियमो को फॉलो नहीं करती है! क्योकि कार में दो नंबर प्लेट लगाए गए थे! और दोनों का रजिस्ट्रेशन नंबर अलग-अलग था! इसके बाद पुलिस ने कार को इसी शर्त पर छोड़ा! कि अब रोनी दोबारा कार को रोड पर नहीं लाएंगे!

और देखें –

ब्लेड के बीच होता है अजीबोगरीब डिजाइन, वजह जान कर रह जायेंगे हैरान !king camp gillette

ancient templeसबसे पुराना ऐतिहासिक हिन्दू मंदिर, जहा कोई हिन्दू भी नहीं…

 

 

By dp

You missed