Ambani family was against marrying heroine, Tina Munim left film career to marry Mukesh:अंबानी परिवार अक्सर सुर्खियों में बना रहता हैं। कभी अपने शाही अंदाज को लेकर तो कभी अपने अलग अंदाज को लेकर। एशिया के सबसे अमीर शख्स मुकेश अंबानी का परिवार दुनिया के चर्चित परिवारों में से एक है। इनकी लाइफस्टाइल अक्सर सुर्खियों में बनी रहती हैं। ऐसे में चलिए जानते हैं अंबानी परिवार के बहू टीना अंबानी के फिल्मी करियर के बारें में

मुकेश अंबानी के छोटे भाई अनिल अंबानी ने अपने कारोबार के जरिये कई बड़े मुकाम हासिल किए हैं। एक समय अनिल अंबानी की पत्नी टीना अंबानी बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस रही हैं। हालांकि, शादी के बाद उन्होंने अपने फिल्मी दुनिया को अलविदा कह दिया था और शादी के बाद कभी भी फिल्मों में काम नहीं किया।

अनिल और टीना दोनो ही गुजराती परिवार से हैं। 11 फरवरी 1957 में जन्मीं टीना मुनीम शादी के बाद टीना अंबानी हो गईं। आपको बता दे कि अनिल अंबानी से शादी करने से पहले वह एक सफल अभिनेत्री थी। उनकी कई सारी हिट फिल्में किए हैं। टीना ने अपने करियर के दौरान बड़े- बड़े एक्टर के साथ काम किया हैं।

अपने फिल्मी सफर के दौरान टीना ने 30 से 35 फिल्मों में काम किया, जिसमें संजय दत्त के साथ ‘रॉकी’ सुपर हिट रही। टीना ने सबसे ज्यादा फिल्में राजेश खन्ना के साथ की थीं। 11 ऐसी फिल्में थीं, जिनमें दोनों की जोड़ी ने दर्शकों का खूब मनोरंजन किया। इसके अलावा टीना ने रेखा के साथ दीदार-ए-यार फिल्म में काम किया। बासु चटर्जी के साथ उन्होंने दो फिल्में की थी, जिसमें ‘बातों-बातों में’ और ‘मनपसंद’ शामिल हैं। टीना की हर एक फिल्म सुपरहिट शाबित हुई हैं। टीना का फिल्मी करियर काफी शानदार रहा हैं।

अंबानी परिवार को टीना का एक्ट्रेस होना पसंद नहीं था और परिवार के चलते टीना और अनिल के बीच दूरियां भी आ गई थीं। लेकिन दोनों की किस्मत में मिलना लिखा था। टीना अमेरिका चली गई थीं और उसी साल अमेरिका के लॉस एंजिल्स में भूंकप आया था। उस दौरान टीना वहीं फंस गई थी। ऐसे में अनिल ने टीना का नंबर खोजा और उन्हें फोन कर उनका हालचाल लिया और फिर दोनों की बातचीत शुरू हुई। इसके बाद अंबानी परिवार दोनों की शादी के लिए राजी हो गया था और साल 1991 में अनिल अंबानी और टीना मुनीम ने शादी कर रचाई।

You missed