Amit Shah Big Expose: बड़ा खुलासा : कर्नाटक में BJP का हारना अमित शाह की योजना का हिस्सा, इस्तीफा देकर फिर शपथ लेंगे येदियुरप्पा ! Karnataka में CM येद्दयुरप्पा आत्म विश्वास से काफी भरे हुए दिखाई दे रहे थे! मगर Amit shah से बात करने के बाद एकाएक उन्होंने विश्वासमत से पहले ही इस्तीफा दे दिया! सवाल खड़े होने लगे हैं कि यदि विश्वासमत साबित ही नहीं कर सकते थे! तो आखिर Yeddyurappa ने शपथ ली ही क्यों थी? BJP के चाणक्य कहे जाने वाले अमित शाह से इतनी बड़ी गलती कैसे हो गयी?

Amit Shah Big Expose-

येदियुरप्पा का Resign देना BJP का चाल –

BJP ने कर्नाटक में सबसे अधिक सीटें हासिल की, मगर फिर भी बहुमत हासिल नहीं कर सके! राज्यपाल ने BJP को सरकार बनाने का न्योता दिया और विश्वासमत हासिल करने के लिए 15 दिनों का वक़्त दिया! बताया जा रहा है कि अमित शाह की योजना के अनुसार Congress के लिंगायत विधायकों को अपने पाले में करने की scheme थी! जिसके लिए कुछ वक़्त की जरुरत थी, मगर congress ने आधी रात में supreme court खुलवा लिया!

Yeddyurappa stays politics

Supreme court के जरिये अमित शाह की योजना खटाई में डाली गयी! और court ने 15 दिनों की जगह केवल 24 घंटों में येदियुरप्पा को विश्वासमत साबित करने को कहा! वहीँ दूसरी ओर congress-JDS ने अपने विधायकों को भी कैद कर लिया और उनके फ़ोन भी छीन लिए गए!

BJP को मिला Congress विधायकों से बात करने का वक़्त –

लिंगायत समुदाय के लोग BJP की सरकार चाहते हैं, मगर वो अपने विधायकों से बात नहीं कर पाए! ऐसे में BJP के लिए हड़बड़ाहट की स्थिति उत्पन्न हो गयी! और इक्का-दुक्का Congress विधायक, जो BJP के संपर्क में थे! वो समर्थन के लिए अनुचित मांगे करने लगे!

खबर ये भी है कि PM Modi ने अनुचित तरीकों से समर्थन लेने से साफ़ इंकार कर दिया! जिसके बाद Amit shah ने अपनी रणनीति में बदलाव करते हुए येदियुरप्पा को इस्तीफा सौंपने का निर्देश दिया! इस्तीफा सौंपने से congress को भले ही अपनी जीत का अहसास हो रहा हो! मगर हकीकत ये है! कि BJP को अब सरकार बनाने के लिए और Congress व् JDS विधायकों से बात करने का पर्याप्त वक़्त मिल गया है!

Congress लिंगायत विधायकों से बात कर रही BJP –

आखिर Congress कितने दिन अपने विधायकों को कैद करके रखेगी! यहाँ congress जीत की ख़ुशी मना रही है! और वहां BJP को उसके विधायकों से बात करने का पर्याप्त वक़्त मिल रहा है! सूत्रों के मुताबिक़ Congress के कई विधायक, JDS के साथ सरकार बनाने को लेकर विरोध कर रहे हैं! लिंगायत समुदाय भी दबाव बना रहा है! ऐसे में भले ही येदियुरप्पा ने Resign दे दिया हो, मगर एक बार फिर से उनकी सरकार बनने की संभावना प्रबल हो गयी है!

Congress-JDS मिलकर सरकार यदि बना भी लेते हैं! तब भी ज्यादा दिन वो सरकार नहीं चलने वाली और Nitish-Lalu की ही तरह गठबंधन धराशायी हो जाएगा! बताया जा रहा है कि Congress-JDS के विश्वासमत साबित करते वक़्त कोंग्रेसी लिंगायत विधायक Cross vote कर सकते हैं!

और देखें – भारत किस स्थान पर है, दुनिया में सबसे अमीर देशों में, आ गयी लिस्ट जो होश उड़ा दे !

By dp

You missed