Amitabh Bachchan had spent many nights on Marine Drive, because of this he had turned down a big offer:बॉलीवुड के महानायक के तौर पर अपनी एक अलग पहचान कायम करने वाली अमिताभ बच्चन को भला कौन नहीं जानता. उन्होंने इंडस्ट्री में एक अलग मुकाम हासिल किया है. उनकी एक्टिंग के लोग आज भी दीवाने हैं. बिग बी की फैन फॉलोइंग हर वर्ग के लोगों में हैं. अमिताभ की जिंदगी के उस समय के बारे में तो हर कोई जानता है, जब उनकी कंपनी भारी कर्ज में डूब गई थी. जिसके चलते उन्हें काफी नुकसान हुआ. लेकिन क्या आप जानते हैं कि इसके अलावा भी उनकी जिंदगी में एक ऐसा समय रह चुका है, जब उनके पास रहने तक के लिए जगह नहीं थी. ऐसे में उन्हें ऐसी जगह रहना पड़ा, जहां बड़े-बड़े चूहे थे. इस बात का खुलासा खुद अमिताभ बच्चन  ने ही किया.


इसी दौरान साल 1999 में वीर सांघवी के साथ हुए एक इंटरव्यू के दौरान अमिताभ बच्चन ने अपने अनुभव को शेयर किया था और उन्होंने अपने पुराने दिनों को याद करते हुए बताया था कि करियर की शुरुआत में उन्हें एक एडवर्टाइजमेंट में काम करने का मौका मिला था जिसकी कीमत 10 हजार रुपए दी जा रही थी लेकिन अमिताभ बच्चन ने इसे करने से इनकार कर दिया।

बेंच पर गुजारनी पड़ी कई रातें

इसके अलावा अमिताभ बच्चन ने बताया कि, “मेरे पास रहने की जगह नहीं थी। आप जानते हैं क‍ि दोस्तों के पास भी एक सीम‍ित समय के लिए आप रुक सकते हैं क्योंक‍ि ये फिर उनके घर में इंटरफेयर करना हुआ। मैंने कुछ दिन मरीन ड्राइव के बेंच पर सोकर ब‍िताए, जहां मैंने अपनी जिंदगी के सबसे बड़े-बड़े चूहे देखे।” अमिताभ बच्चन ने कहा कि, “मैं एक ड्राइव‍िंग लाइसेंस के साथ बॉम्बे (अब मुंबई) आया था और बस यही बात थी। अगर मैं एक्टर नहीं बनता तो कैब चला रहा होता, लेक‍िन मेरा मकसद एक्ट‍िंग करना था।”

मिताभ बच्चन  के वर्कफ्रंट की तो एक्टर आने वाले दिनों में कई फिल्मों में दिखने वाले हैं. जिनमें ‘द इंटर्न’, ‘प्रोजेक्ट के’, ‘ऊंचाई’, ‘रनवे 34’, ‘ज्वेल ऑफ इंडिया’, ‘गुड बाय’, ‘ब्रह्मास्त्र’, ‘तेरा यार हूं मैं’, ‘गणपथ’ जैसी बड़ी फिल्मों का नाम शामिल है. दर्शकों को उनकी इन फिल्मों का बेसब्री से इंतजार है. अमिताभ बच्चन  इस समय बॉलीवुड इंडस्ट्री के सबसे बड़े स्टार बन चुके हैं