जेल में बंद सुकेश चंद्रशेखर ने जैकलीन फर्नांडीज और नोरा फतेही के साथ तीन और अभिनेताओं को निशाना बनाया। इंडिया टुडे पर छपी खबर के अनुसार सारा अली खान, जाह्नवी कपूर और भूमि पेडनेकर ये तीन कलाकार हैं सुकेश का निशाना बनीं थी। सुकेश चंद्रशेखर ने कथित तौर पर कबूल किया है कि इन सभी को उसने मंहगे मंहगे उपहार भेजे थे। 32 साल के सुकेश चंद्रशेखर रैनबैक्सी के मालिक की पत्नी अदिति सिंह से कथित तौर पर 215 करोड़ रुपये की रंगदारी वसूलने के आरोप में दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद हैं

सारा अली खान ने गिफ्ट की लग्जरी घड़ी, चॉकलेट

सुकेश ने मई 2021 में सारा अली खान को निशाना बनाया । उन्होंने 21 मई, 2021 को सूरज रेड्डी के रूप में उन्हें व्हाट्सएप पर संदेश भेजकर अभिनेता से अपना परिचय दिया। व्हाट्सएप पर उनकी बातचीत जारी रही और आखिरकार, सुकेश ने सारा से कहा कि वह उसे एक दोस्ताना इशारे के रूप में एक कार उपहार में देना चाहेंगे। सूरज रेड्डी के रूप में, सुकेश सारा अली खान को संदेश भेजते रहे और उपहारों की बौछार करने पर जोर देते रहे।

ईडी अधिकारियों ने सारा से उपहारों के संबंध में पूछताछ की। जांच एजेंसी को 14 जनवरी, 2022 को लिखे एक पत्र में, एक्ट्रेस ने जांचकर्ताओं को बताया कि उसने सुकेश के प्रस्ताव को लगातार ठुकरा दिया था। सारा ने ईडी को यह भी बताया कि सुकेश उर्फ ​​सूरज को कई मौकों पर मना करने के बाद वह उससे चॉकलेट का डिब्बा लेने को तैयार हो गई। बाद में, सुकेश ने उससे दोस्ती करने के लिए उसे चॉकलेट के साथ फ्रेंक मुलर घड़ी भेजी। फ्रेंक मुलर एक लग्जरी ब्रांड है जिसकी भारत में लाखों रुपये में रिटेल देखता है।

जान्हवी कपूर

एक्ट्रेस जाह्नवी कपूर को भी सुकेश ने अपनी पत्नी लीना मारिया पॉल के जरिए निशाना बनाया था। जाह्नवी को कथित तौर पर 18 लाख रुपये से अधिक का सामान उपहार में दिया गया था। यह वही पैसा है जो सुकेश ने अदिति सिंह से वसूला था। लीना मारिया पॉल ने जान्हवी से नेल आर्टिस्टरी नामक एक सैलून के मालिक के रूप में संपर्क किया और उन्हें 19 जुलाई, 2021 को बेंगलुरु में अपना सैलून खोलने के लिए आमंत्रित किया। सुकेश और लीना की पृष्ठभूमि से अनजान, जान्हवी ने बेंगलुरु में सैलून का उद्घाटन किया और रुपये का भुगतान प्राप्त किया। उसके बैंक खाते में पेशेवर शुल्क के रूप में 18.94 लाख। जान्हवी ने ईडी को यह भी बताया कि लीना की मां ने पैसे के अलावा उन्हें एक क्रिश्चियन डायर टोट बैग भी गिफ्ट किया था। अभिनेत्री ने अपने बयान के साथ ईडी के समक्ष अपने बैंक खाते का विवरण जमा किया।

भूमी पेडनेकर

सुकेश चंद्रशेखर की निगाहें बॉलीवुड की एक और अभिनेत्री भूमि पेडनेकर पर टिकी थीं। उन्हें सुकेश की सहयोगी पिंकी ईरानी ने निशाना बनाया, जिन्होंने जनवरी 2021 में न्यूज़ एक्सप्रेस पोस्ट के उपाध्यक्ष एचआर होने का नाटक करते हुए भूमि से संपर्क किया। पिंकी ने भूमि को बताया कि उनके ग्रुप के चेयरमैन मिस्टर सूरज (सुकेश चंद्रशेखर) उनके फैन हैं और एक बड़े प्रोजेक्ट के बारे में उनसे बात करना चाहते हैं। वह उसे एक कार भी उपहार में देना चाहता था।

अगले दिन, सुकेश चंद्रशेखर ने भूमि से संपर्क किया और खुद को ‘शेखर’ के रूप में पेश किया और कहा, “मेरी दोस्त सुश्री ईरानी ने कुछ परियोजनाओं और एक कार के बारे में आपसे संपर्क किया होगा जो मैं आपको उपहार में देना चाहता हूं।” मई 2021 में, पिंकी ईरानी ने भूमि को यह कहते हुए संदेश भेजा कि मिस्टर सूरज (सुकेश चंद्रशेखर) एक अरबपति हैं और वह उन्हें एक कार गिफ्ट करना चाहते हैं और उन्हें अपने दोस्तों को उपहार देना पसंद है। उसी दिन, सुकेश ने फिर से भूमि से संपर्क किया और खुद को एनई ग्रुप से सूरज के रूप में पेश किया। भूमि ने ईडी अधिकारियों को सूचित किया कि उन्हें सुकेश चंद्रशेखर या सूरज या शेखर या उनके किसी सहयोगी से कोई उपहार नहीं मिला है।