Apart from Kajol, ‘Singham’ has fallen in love with these beauties:बॉलीवुड सुपरस्टार अजय देवगन (Ajay Devgan) शनिवार यानी 2 अप्रैल को अपना 53वां जन्मदिन (Happy Birthday Ajay Devgn) मना रहे हैं। एक्टर ने कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया है। अजय देवगन अपने फैंस के दिलों पर सालों से राज करते आ रहे हैं। उन्होंने अपनी एक्टिंग के दम पर बॉलीवुड में आज वो मुकाम हासिल कर लिया है जो बहुत कम एक्टर्स को नसीब हो पाता है।

 

अजय देवगन ने साल 1991 में फिल्म ‘फूल और कांटे’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। हालांकि, उन्हें पहचान साल 1998 में आई फिल्म ‘जख्म’ से मिली। इस फिल्म में उन्होंने जबरदस्त एक्टिंग की थी। इसी मूवी के लिए उन्हें बेस्ट एक्टर का नेशनल अवॉर्ड भी मिला था। हालांकि बहुत कम लोगों को ये पता होगा कि अजय देवगन शुरू से ही एक्टर नहीं बनना चाहते थे। उन्हें बॉलीवुड में बतौर निर्देशक अपना करियर बनाना था। लेकिन किस्मत को कुछ और ही मंजूर था और वो अभिनेता बन गए। खैर, उनका निर्देशक बनने का भी सपना भी पूरा हो गया। फिल्म शिवाय बतौर डायरेक्टर उनकी पहली फिल्म थी।

अजय देवगन की लव लाइफ (Ajay Devgn Love Life) भी काफी दिलचस्प रही है। अजय देवगन ने एक्ट्रेस काजोल (Kajol) को चार साल तक डेट किया था। जिसके बाद दोनों शादी के बंधन में बंध गए। लेकिन आपको बता दें काजोल को डेट करने से पहले अजय देवगन एक्ट्रेस करिश्मा कपूर (Karishma Kapoor) को डेट कर रहे थे।

खबरें तो ये भी थीं कि अजय ने करिश्मा के लिए अपनी गर्लफ्रेंड तक को छोड़ दिया था। करिश्मा कपूर और अजय देवगन कई फिल्मों में साथ काम कर चुके हैं। दोनों की पहली मुलाकात फिल्म ‘जिगर’ के सेट पर हुई थी। दोनों पहली मुलाकात में ही एक दूसरे के काफी अच्छे दोस्त बन गए और देखते ही देखते दोनों को प्यार हो गया। अजय, करिश्मा से पहले रवीना टंडन के साथ रिलेशन में थे लेकिन अजय, करिश्मा के प्यार में इतने दीवाने थे कि उनके लिए अजय ने रविना के साथ ब्रेकअप कर लिया था।

 

मनीषा कोइराला

अजय देवगन का नाम एक्ट्रेस मनीषा कोइराला के साथ भी जुड़ा हालांकि यह रिश्ता एक तरफा ही था। खबरों के मुताबिक, फिल्म ‘धनवान’ की शूटिंग के दौरान मनीषा अजय देवगन को अपना दिल दे बैठी लेकिन अजय उस वक्त करिश्मा के प्यार में पागल थे। इसलिए मनीषा का एकतरफा प्यार अधूरा ही रह गया।

 

 

बताते चलें कि अजय देवगन का असली नाम विशाल देवगन हैं, उनका जन्म 2 अप्रैल 1969 को हुआ था। अजय देवगन के पास बेशुमार दौलत है। वो उन चुनिंदा एक्टर्स में से एक हैं, जिनके पास अपना प्राइवेट जेट है। अजय देवगन के बंगले का नाम ‘शिवशक्ति’ है, इस आलीशान बंगले की कीमत करीब 30 करोड़ रुपए है। मालूम हो कि अजय देवगन भगवान शिव के बहुत बड़े भक्त हैं। उनके जुबां पर हमेशा शिव का नाम रहता है। हर रोज वो भवगान शिव की पूजा करते हैं। इतना ही नहीं उन्होंने महाकाल का टैटू भी बनवाया है। एक्टर अक्सर अपने सोशल मीडिया पर भगवान शंकर की तस्वीरें शेयर करते नजर आते हैं।