Atal Bihari Vajpai Love Story: इंदिरा गांधी की कजिन करना चाहती थी भाजपा के इस लीडर से शादी ! राजनीतिक सेवा का व्रत धारण करने वाले अटल बिहारी वाजपेई आजीवन कुंवारे रहें! राष्ट्रीय स्वंय सेवक संघ में आने के बाद ही उन्होंने आजीवन कुंवारे रहने का व्रत लिया! हालांकि इस बारे में बहुत कम लोग ही जानते हैं! कि उन्होंने एक बार लव लेटर लिखा था! लेकिन उसका जवाब उन्हें न मिल सका!

Atal Bihari Vajpai Love Story-

वाजपेई ने यह लव लेटर इंदिरा गांधी की सेकंड कजिन और अपनी करीबी मित्र राजकुमारी को लिखा था! इंदौर में पैदा हुई राजकुमारी से अटल की मुलाकात विक्टोरिया कॉलेज में हुई थी! ग्रेजुएशन के दौरान ही उन्होंने विक्टोरिया के लिए किताब में प्रेमपत्र लिखकर रखा! हालांकि इस प्रेमपत्र का जवाब अटल को न मिला!

कुछ लोगों का कहना है कि राजकुमारी ने प्रेम पत्र का जवाब भी किताब में दूसरा पत्र रखकर दिया था! लेकिन वह पत्र अपनी वास्तविक जगह तक पहुंच ही न सका! इसके बाद राजकुमारी के पिता ने उनकी शादी एक युवा कालेज के टीचर ब्रिज नारायण कौल से कर दी!

राजकुमारी कौल के करीबियों के मुताबिक उन दिनों राजकुमारी भी अटल से शादी करना चाहती थी! लेकिन उनके घर में इस बात का जबरदस्त विरोध हुआ!

और देखें – योगी आदित्यनाथ का एक और ऐतिहासिक फैसला, अब इलाहबाद…

//platform.twitter.com/widgets.js

By dp

You missed