Ball Tempering History: बॉल टेंपरिंग का काला इतिहास: विवाद से जुड़ा था Sachin Tendulkar का भी नाम… ऑस्ट्रेलियाई टीम (Australia) की ओर से बॉल टेंपरिंग मामले के बाद क्रिकेट की दुनिया में भूचाल आ गया है! लेकिन बॉल टेंपरिंग (Ball Tempering) का यह कोई पहला मामला नहीं है! मैदान पर Ball के साथ छेड़छाड़ की कई घटनाएं सामने आ चुकी हैं! जिससे कई बड़े नाम जुड़े हैं! आइए जानते हैं!

Ball Tempering History-

स्टीव स्मिथ (Australia): कैमरन बेनक्रॉफ्ट (Cameron Bancroft) से पहले बॉल टेंपरिंग के मामले में फंस चुके खिलाड़ियों के बारे में!

राहुल द्रविड़ (India): 2004 में जिम्बाब्वे के खिलाफ मैच में राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) पर गेंद को एक तरफ से किसी वस्तु से रगड़ने के आरोप लगे थे! इसका द्रविड़ ने खंडन किया!! मैच रेफरी (Match Referee) ने उन पर मैच फीस का 50 फीसदी जुर्माना लगाया था!

शाहिद अफरीदी (Pakistan): 2010 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ODI सीरीज के दौरान पाकिस्तान के धुरंधर ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी (Shahid afridi) ने गेंद के सीम को दांत से काटने की कोशिश की थी! Afridi पर आरोप साबित होने के बाद T-20 सीरीज के 2 मैचों से बाहर कर दिया गया था!

सचिन तेंदुलकर (India): क्रिकेट जगत के GOD कहे जाने वाले सचिन पर भी 2001 में अफ्रीकी दौरे पर पोर्ट एलिजाबेथ (Port Elizabeth) के दूसरे टेस्ट में बॉल के साथ छेड़छाड़ के आरोप लगे थे! इसके चलते उन्हें एक Test match के लिए बैन भी कर दिया गया था! भारत की ओर से मैच रेफरी डेनिस (Dennis, match referee) पर भेदभाव करने का आरोप लगा! बाद में सचिन को ICC ने आरोपों से बरी करते हुए क्लीन चिट (Clean chit) दे दी थी!

और देखें – बेटी जोड़ती रही हाथ और वहशी बाप एक साल तक करता रहा Rape !

//platform.twitter.com/widgets.js

By dp

You missed