बॉलीवुड अभिनेता अभिषेक बच्चन और विश्व सुंदरी बॉलीवुड अभिनेत्री ऐश्वर्या राय बॉलीवुड में परफेक्ट कपल में से एक हैं। इस जोड़े ने 20 अप्रैल, 2007 को शादी की थी। आज उनकी शादी को १४ साल बिट चुके है। शायदही कुछ कम ही लोग जानते हैं कि अभिषेक और ऐश्वर्या के बीच प्रेम प्रसंग की शुरुआत सेट से ही हुई थी। और अभिषेक ने फिल्म के सेटपर ऐश्वर्या को प्रपोज भी किया था।

खास बात यह है कि, अभिषेक ने ऐश्वर्या को नकली हीरे की अंगूठी देकर प्रपोज किया था। अभिषेक ने एक इंटरव्यू में कहा,”मैं न्यूयॉर्क में एक फिल्म की शूटिंग कर रहा था और मैं सोच रहा था कि कितना अच्छा होगा अगर मैं एक दिन ऐश्वर्या से शादी कर के दोनों साथ रहें। एक इंटरव्यू में ऐश्वर्या ने कहा था कि, अभिषेक ने उन्हें ज्यूपिटर की शूटिंग के दौरान इस्तेमाल की गई हीरे की अंगूठी देकर उन्हें प्रपोज किया था।

यह असली हीरे की अंगूठी नहीं थी। ऐश्वर्या का कहना है कि अभिषेक अपने रिश्ते में सच्चे हैं। जिस तरह से उसने मुझे प्रपोज किया वह मेरे लिए एक अनोखा अनुभव था। बेशक हम एक कीमती हीरे की अंगूठी खरीद सकते हैं। लेकिन क्या हमें इसकी ज़रूरत है? भले ही गुरु फिल्म धीरूभाई अंबानी पर आधारित ह। लेकिन यही वह फिल्म है जिसने इन दोनों सितारों को करीब ला दिया।

ऐश और अभिषेक की मुलाकात 1997 में फिल्म ‘प्यार हो गया’ के दौरान हुई थी। फिल्म में ऐश-अभिषेक के अच्छे दोस्त बॉबी देओल काम कर रहे थे। अभिषेक ने बाद में ऐश्वर्या के साथ ढाई अक्षर प्रेम के (2000) और कुछ ना कहो (2003) में काम किया। लेकिन जुपिटर वह फिल्म थी जो दोनों से मेल खाती थी।

कई मीडिया आउटलेट्स द्वारा यह दावा किया जाता है कि ‘कजरारे’ गाने की शूटिंग के दौरान उनका बंधन मजबूत हुआ था। लेकिन असल में 2006 से 2007 के बीच तीन फिल्मों (उमराव जान, गुरु, धूम 2) की शूटिंग के दौरान इस जोड़े को एक-दूसरे के साथ समय बिताने का मौका मिला। और इस दौरान उनका प्यार बढ़ता गया। और बाद में यही प्यार शादी में बदल गया।आज दोनों अपनी शादीशुदा जिंदगी में काफी खुश हैं।

You missed