Bhajpa Victory: भाजपा ने मारा कांग्रेस के गाल पर करारा थप्पड़, इतिहास की यह सबसे बड़ी हार है? रिपोर्ट जान कर चल जायेंगा आपको भी पता … देश के सबसे पुराने राजनीतिक दल कांग्रेस का त्रिपुरा विधानसभा (Tripura Assembly) चुनाव में प्रदर्शन देखकर आपको हैरानी होगी! जो कांग्रेस (Congress) कभी पूरे देश में राज करती थी! उसका त्रिपुरा विधानसभा चुनावों में ऐसा हाल हुआ है! कि उसके सभी उम्मीदवारों के वोट अगर मिला लिए जाएं! तो भी 50000 वोटों का आंकड़ा पार नहीं होता है! कांग्रेस का कोई भी उम्मीदवार त्रिपुरा में 2nd नंबर पर भी नहीं आ सका है! सिर्फ 4 उम्मीदवार ऐसे हैं! जिन्होंने 1000 से ज्यादा वोट लिए हैं! बाकी सभी उम्मीदवारों को वोट 1000 से कम ही हैं!

Bhajpa Victory-

500 का भी आंकड़ा पार नहीं कर पाए उम्मीदवार –

त्रिपुरा में 59 विधानसभा सीटों (59 Assembly seat) के लिए चुनाव हुआ है! और कांग्रेस का प्रदर्शन ऐसा रहा है! कि 59 में से 30 सीटों पर उसके उम्मीदवारों को 500 से भी कम वोट पड़े हैं! कांग्रेस हालांकि लंबे समय से त्रिपुरा में विपक्ष (Opposition) में रही है! लेकिन फिर भी पहले के चुनावों में उसका प्रदर्शन अच्छा रहता था! लेकिन इस बार कांग्रेस का प्रदर्शन सबसे खराब रहा है! सिर्फ त्रिपुरा ही नहीं बल्कि कांग्रेस ने देशभर में अबतक जितने भी विधानसभा चुनाव लड़े हैं! उनमें त्रिपुरा जैसा प्रदर्शन कभी नहीं दिया था! 2013 के चुनावों में कांग्रेस ने त्रिपुरा में 10 सीटें जीती थी! लेकिन इस बार 2% भी वोट हासिल नहीं कर सकी है!

खबर इंडिया टीवी (India Tv) की टीम ने कांग्रेस के प्रदर्शन के आंकड़े शाम 6 बजे तक की गणना के आधार पर तैयार किए हैं! हो सकता है फाइनल आंकड़ा आने तक इनमें कुछ बदलाव हो जाए! लेकिन बहुत बड़े बदलाव की उम्मीद नहीं है!

बता दें कि देश के नॉर्थ ईस्ट (North-East) कोने से ऐसा जनादेश आया! जिसने बता दिया कि मोदी लहर पूरे देश में बरकार है! मोदी लहर नॉनस्टॉप (Nonstop) आगे बढ़ता हुआ आज त्रिपुरा पहुंच गया! लेफ्ट की बादशाहत पर फुलस्टॉप (Full stop) लग चुका है! उत्तर-पूर्वी में 3 राज्यों के नतीजे कहते हैं, कांग्रेस का बुरा हाल है और लाल सलाम ठोंकने वाली पार्टी पाताल पहुंच चुकी है!

पांच साल पहले शून्य सीट पाने वाले पार्टी आज दो तिहाऊ बहुमत से जीती! भाजपा को 2013 में डेढ़ फीसदी वोट मिले थे, सिर्फ एक सीट पर ज़मानत बची थी! आज दो तिहाई से विजय मिली! लाल रंग पर केसरिया रंग की जीत हुई है! राइट ने लेफ्ट (Left Party) को आउट कर दिया है!

और देखें –

कौन तोड़ पायेगा वनडे में सबसे तेज 100 विकेट लेने का रिकॉर्ड, क्या वो कोई भारतीय होगा?wicket strategy

gift matterशादी में मिला ऐसा तोहफा जिसे खोलते ही सब मच गया हड़कंप, ऐसा किया था उस तोहफे में …

By dp

You missed