अभी-अभी शिक्षा विभाग की तरफ से आई बड़ी खबर। शिक्षा विभाग ने नोटिस जारी कर कहा है कि सभी स्कूल कॉलेजों को तकरीबन 1 महीने तक बंद रखा जाएगा। नोटिस में अभी तक इस बात को साफ नहीं किया गया है कि किस वजह से 1 महीने तक स्कूल और कॉलेज बंद रहने वाले हैं।

हाल ही में आई इस बड़ी खबर से हर जगह हंगामा मच गया है। क्योंकि पहले भीकरोना काल में हमारे देश के स्कूल और कॉलेज काफी समय तक बंद रहे थे। हाल ही में बच्चों को त्योहार से जुड़ी हुई छुट्टियां चल रही थी।

शिक्षा विभाग ने जारी किया नोटिस :

लेकिन अचानक से शिक्षा विभाग की ओर से नोटिस जारी किया गया है कि 1 महीने तक स्कूल और कॉलेज बंद रहेंगे। जिसके चलते हैं छात्रों और उनके माता-पिता काफी परेशान हो रहे हैं। सरकार की तरफ से फिर से एक बार दोबारा आया यह नोटिस। जिसमें साफ-साफ कहा जा रहा है कि सभी कॉलेज और स्कूल को बंद कर दिया जाए।

आपको बता दें कि यूपी सरकार ने भी अपने सभी कॉलेजों और स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया है। क्योंकि वहां पर करोना के कुछ केस  सामने आ रहे हैं , जिसके चलते कईयों के मृत्यु भी हो चुकी है। जिसके कारण यूपी सरकार ने स्कूल और कॉलेज को बंद करने का निर्णय लिया है।

मौसम विभाग के अधिकारियों द्वारा बताया जा रहा है कि अगले कुछ दिनों बाद ज्यादा ठंड पड़ने की संभावना बताई जा रही है। जिसके कारण बच्चे बीमार पड़ सकता है इसलिए सभी स्कूल कॉलेज को कुछ दिनों के लिए बंद कर दिया जाएगा। ताकि बच्चों पर कोई प्रभाव ना पड़े और बच्चे बीमार ना हो पाए। सरकार की तरफ से यह सुनिश्चित किया जा रहा है कि बीमारी और ठंड के चलते बच्चों की सेहत न बिगड़े। इस वजह से उनका ध्यान रखते हुए सरकार ने यह निर्णय लिया है कि अभी स्कूल और कॉलेज को 1 महीने के लिए बंद कर दिया जाएगा।

You missed