भारत में 5G नेटवर्क की शुरुआत हो चुकी है एयरटेल और जियो 5G नेटवर्क को लेकर लगातार काम कर रहे हैं। एक रिपोर्ट के अनुसार जियो देश के 4 बड़े शहरों में अपनी पहली 5जी सर्विस शुरू करने वाला है। इसमें दिल्ली , मुंबई ,कोलकाता और वाराणसी का नाम शामिल है अगर आप इन्हीं शहरों में रहते हैं तो आप के लिए बड़ी खुशखबरी है। जिसकी वजह से आप अपनी 5G स्पीड को एक्सपीरियंस कर पाएंगे और तेजी से चलते इंटरनेट का मजा ले पाएंगे।

 

आपको बता दें कि कई जियो यूजर्स को 5G नेटवर्क मिलना शुरू भी हो गया है। लेकिन जियो की तरफ से यह साफ किया गया है कि यह लाभ सभी यूजर्स को नहीं मिल सकता। यह खास उन्हीं के लिए है जिनको जियो की तरफ से नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा। नोटिफिकेशन मिलने के बाद ही उन्हें जियो 5G नेटवर्क की सुविधा का लाभ मिलेगा।

किन-किन को मिलेगा 5g नेटवर्क का लाभ :

जियो ने इसके लिए एक खास ऐलान किया है कि जो लोग 239 से कम का रिचार्ज यूज़ करते हैं उनको यह सुविधा नहीं मिलेगी। अगर आप 2 39 से ज्यादा का प्लान रिचार्ज करते हैं तो आपको यह सुविधा मिल सकती है। जिसके लिए आपको नोटिफिकेशन का आना बहुत जरूरी है।  अगर आप सोच रहे हैं कि आपको इसका नोटिफिकेशन कैसे प्राप्त होगा तो आप माय जियो ऐप में जाकर चेक कर सकते हैं।

5G नेटवर्क का इस्तेमाल करने के लिए जियो की तरफ से कोई भी नया सिम लेने की जरूरत नहीं है यही वजह है कि नोटिफिकेशन का आना बहुत जरूरी है और नोटिफिकेशन भी कुछ खास लोगों को ही मिलेगा। जिओ के अनुसार जो बताए गए चार शहरों में लोग रह रहे हैं उनमें से भी कुछ चुनिंदा लोगों को नोटिफिकेशन मिलेगा और वही जिओ की 5G नेटवर्क का लाभ ले पाएंगे।

अगर आप भी इन चारों शहरों में रहते हैं तो आपको भी नोटिफिकेशन मिल सकता है आपको बता दें कि कंपनी की तरफ से जियो वेलकम ऑफर का नाम दिया गया है इसका लाभ सिर्फ चुने गए शहर के लोगो को ही मिलेगा। लेकिन जियो की तरफ से अभी तक 5G Recharge की शुरुवात नहीं की गई है।

You missed