BJP Congress Strategy: आखिर देश में इतनी हलचल क्यों, ऐसा किसकी सरकार आने वाली है, जानिए पूरी रिपोर्ट ! 2019 में फिर से लोक सभा के चुनाव (Loksabha Election) हैं! पिछले Election में BJP ने बहुत ही जबरदस्त जीत हासिल की थी! Question क्या इस बार भी BJP जीत हासिल करेगी, इसका फैसला तो देश की जनता ही करेगी! आप को बता दें कि इस चुनाव के लिए हमारे देश में केवल दो पार्टियों (Bhajpa-Congress) में ही प्रतिस्पर्धा रहती है, वो हैं भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस! आइये नजर डालते हैं कुछ ऐसे बिंदुओं पर जो 2019 के Loksabha Election को प्रभावित कर सकते हैं! सबसे पहले हम चर्चा करेंगे कि क्या यही Government दुबारा आएगी!

BJP Congress Strategy-

BJP (मोदी सरकार) –

जिस हिसाब से पिछले Loksabha election में जीत हासिल की थी! उससे ये पता चलता है कि इस Party का प्रभाव काफी है! जीतने का एक पहलू ये भी है कि मोदी सरकार (Modi Government) में विदेश नीति काफी अच्छी रही और डिफेंस सिस्टम (Defence system) भी मजबूत रहा! डिजिटल इंडिया (Digital India) का प्रभाव देखने को मिला!

Congress –

rahul gandhi tweet sai baba

आने वाले चुनाव (Congress Loksabha election) में कांग्रेस के भी जीतने के चांसेज हैं! क्योंकि बहुत से लोग Present Government से नाराज भी हो गये हैं! इस नाराजगी के बहुत सारे कारण हैं, जैसे कि बेरोजगारी (Unemployment) का बढ़ना, महंगाई कम न होना, कठुआ और उन्नाव रेप केस (Rape case) में आरोपियों को बचाने में बीजेपी के लोगों का समर्थन, नोटबंदी (Demonetisation) से होने वाली समस्याएँ, इत्यादि! Social media पर BJP की खिलाफत करने वालों की संख्या लगातार बढ़ रही है! हो सकता है कि इन सबका Congress को फायदा हो! ये सब तो Loksabha election के बाद ही पता चलेगा!

और देखो – ये देश था भारत का गुलाम , आज है दुनिया का सबसे अमीर …

By dp

You missed