BJP Power: 56 इंच के सीने की दिखी ताकत, उड़ा ले गयी विपक्षियों की नींद…  कर्नाटक चुनाव को लेकर पूरे देश में राजनीति का माहौल मौजूदा समय में काफी गर्म है। सभी राजनीतिक पार्टियां अपनी अपनी जीत के दावे ठोक रही हैं। बहरहाल इन सभी दावों के बीच आज कर्नाटक में विधानसभा चुनाव बेहद शांतिपूर्ण तरीके से समाप्त हुआ। कर्नाटक की जनता ने आज वोटिंग के लिए बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। इस चुनाव का नतीजा आने में अभी 3 दिन बाकी हैं। परंतु अलग-अलग मीडिया हाउस अपने सर्वे के अनुसार आज अपना महा एग्जिट पोल जारी कर दिया है।

BJP Power-

चलिए जानते हैं क्या कहते हैं एग्जिट पोल 

भारतीय मीडिया हाउस के द्वारा जारी किए गए महा एग्जिट पोल की माने तो देश में एक बार फिर से मोदी की लहर दिख रही है। इस लहर का सीधा फायदा भारतीय जनता पार्टी को कर्नाटक चुनाव मे मिलता हुआ नजर आ रहा है।

तमाम चैनलों की औसत एग्जिट पोल को देखें तो कर्नाटक विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को लगभग 110 सीटें मिल रही हैं। वहीं कांग्रेस 90 के आसपास सीटों पर ही सिमटती हुई नजर आ रही है। इसके अलावा वहां की लोकल राजनीतिक दल 36 से 40 सीटों पर सिमटती हुई दिख रही है।

हालांकि यह केवल एक एग्जिट पोल है। चुनाव के नतीजे 15 मई को सभी के सामने प्रकाशित कर दिए जाएंगे। जिससे यह तय हो जाएगा कि कर्नाटक का किंग कौन है। परंतु इस एग्जिट पोल के बाद भारतीय जनता पार्टी के समर्थक उन्हें काफी खुशी देखी गई है समर्थकों का मानना है कि चुनाव के नतीजे इस से भी बेहतर होंगे।

मौजूदा कर्नाटक चुनाव में शुरू से ही भारतीय जनता पार्टी और भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के बीच दावे ठोकें जा रहे हैं कि वह इस चुनाव में जीत हासिल करेगी। एक ओर जहां भारतीय जनता पार्टी दक्षिण में अपना कमल खिलाने के लिए पूरी ताकत लगाती हुई नजर आ रही है तो वहीं कांग्रेस एक मात्र बचे बड़े राज्य को दोबारा हासिल करने की फिराक में लगी हुई है।

राजनीतिक विशेषज्ञों की माने तो कर्नाटक विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी वहां के लोग का राजनीतिक दल के साथ मिलकर कर्नाटक में सरकार बना सकती है।

और देखें – पिता ने नहीं होने दी, वरना आज अखिलेश की बीवी डिंपल नहीं बल्कि ये होती !

By dp

You missed