Blind player stray: दो बार वर्ल्डकप जीता कर भी आज एक छोटी सी नौकरी के…..! एक बार क्रिकेट में आ जाने के बाद सुना है वो इंसान बड़ा स्टार बन जनता है ! टीम में शामिल होने के पता नहीं कितना शंघर्ष करना पड़ता है! कहा जाता है कि एक बार जो क्रिकेट में शामिल हो जाये तो फिर सम्मान, दौलत, शौरत सब मिल जाती है!

Blind player stray-

यह तक की टीम को छोड़ने के बाद भी वही दौलत और सहोरत कभी काम नहीं होती! लकिन आज आपको कुछ ऐसा बताने जा रहे है जिससे आपको क्रिकेट पर सरम महसूस होगी! भारत दो बार वर्ल्ड कप जैसे बड़ा टूर्नामेंट जितने वाला यह खिलाडी आज आपने जीवन चलने के लिए नौकरी की तलाश में गम रहा है! मिडिया की रिपोर्ट के अनुसार शिकार नायक ने करीब 13 साल तक क्रिकेट खेला और आज उसे जॉब के लिए भटकना पड़ रहा है!

आप सोच रहे होंगे कि कौन सा खिलाडी है और कोण से दो बार वर्ल्ड कप जिताये! नायक एक ब्लाइंड पर्सन है और नेत्रहीनो के हुए वर्ल्डकप में से दो बार इन्होने ही जिताया है! शारदा देवी नेत्रहीन स्कूल में क्रिकेट सीखा था! इनके खेल को देखते हुए इन्हे टीम का सदस्य बना लिया था!

लगभग 2015 तक इन्होने क्रिकेट खेला और 2010 से 2015 तक कप्तान भी रहे! इतना ही नहीं नेत्रहीन में पहला t20 विश्वकप जो बंगलुरु में हुआ था और 2015 में केपटाउन वर्ल्डकप जिताया! सरकार तो खिलाडी को शानदार पर्दर्शन करता हो उसे सरकरी नौकरी भी देती है!

लेकिन शिकार नायक कोई ऐसा प्रस्ताव भी नहीं दिया गया! अब उनको लाइफ को चलने के लिए कोई मदद नहीं की जा रही है! शेखर को कुछ सांसद और विधायकों ने नौकरी दिलाने की गुजारिश की है! लगता है मुझे बीएस जैसे आस्वाशन दिया हो! शेखर ने अब सर्कार से भी नौकरी की गुहार लगाई है!

और देखें-

RTI: मोदी लूट रहे है अपनी पोशाकों से सरकारी खजाना, पूछने पर बीजेपी ने…….!costly suit

nefarious intrigueपाक के नापाक इरादे, छाप रहा है नकली नए नोट!

 

 

By dp

You missed