जाने आखिर क्यों ऐश्वर्या राय को देखते ही ख़ुशी से मुस्कुरा देते हैं अमिताभ बच्चन

0
855

1 नवंबर, 1973 को मंगलौर में जन्मी ऐश्वर्या राय आज 47 साल की हो चुकी हैं. बताया जाता है की, ऐश्वर्या राय मॉडल या हेरोइन नहीं बल्कि एक आर्किटेक्ट बनना चाहती थी. फिर जैसे-जैसे उनकी उम्र बढ़ी उनका ध्यान मॉडलिंग की तरफ हो गया और उन्होंने उसमें काफी नाम भी कमाया.

इसकी शुरुआत तब हुई जब वह 9वीं कक्षा में पढ़ती थी, उन्हें एक कैमलिन कंपनी ने अपनी एक ऐड में मॉडलिंग करने का ऑफर दिया था. इसके बाद उन्हें ऑफर्स मिलते गए, लेकिन मॉडलिंग के साथ-साथ उन्होंने अपनी पढ़ाई जारी रखी. 1991 में ऐश्वर्या ने पहली बार सुपरमॉडल कॉन्टेस्ट जीता था, इसके बाद उन्हें वोग मैगजीन के अमेरिकन एडिशन में भी जगह पाने का मौका मिला.

फिर 1993 में उन्हें आमिर खान के साथ पेप्सी की ऐड में काम करने का मौका मिला और 1994 में उन्होंने मिस वर्ल्ड का खिताब अपने नाम कर लिया. मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो बच्चन परिवार में सबसे ज्यादा अमिताभ बच्चन और ऐश्वर्या राय बच्चन की आपस में बनती हैं.

जया बच्चन बताती हैं की ऐश्वर्या और अमिताभ के बीच एक अच्छी बॉन्डिंग हैं, वह हमारे परिवार की एक लाड़ली बहु हैं. अमिताभ बच्चन ऐश्वर्या को अपनी बेटी श्वेता के जैसे ही प्यार करते हैं. हालाँकि फिल्मों में काम करने को लेकर मीडिया में जया बच्चन और ऐश्वर्या की अनबन की ख़बरें आती रहती हैं, लेकिन पब्लिक में दोनों को देखकर यह कोई नहीं कह सकता है की जया और ऐश्वर्या के विचार आपस में मिलते नहीं होंगे.

अभिषेक और ऐश्वर्या जब एक दूसरे के साथ डेटिंग कर रहे थे और दोनों के परिवार वालों को इस बात का पता चल चूका था. तब जया बच्चन करण के शो ‘कॉफ़ी विथ करण’ में पहुंची थी. उस दौरान उन्होंने ऐश्वर्या की जमकर तारीफ भी की थी और कहा था की, “वह बहुत प्यारी हैं और मैं उन्हें बहुत प्यार करती हूं. वह बहुत बड़ी स्टार हैं और परिवार में बहुत अच्छी तरह फिट हो गई हैं.”

जया ने शो के दौरान कहा था की, “जैसे ही ऐश्वर्या घर आती हैं अमित की आंखों में चमक उठती है और उनका चेहरा खिल जाता है जैसे श्वेता घर आ गई हो. श्वेता की वजह से जो खालीपन आ गया है, ऐश्वर्या ने उसे भर दिया है.”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here