इस तरह से डॉ श्रीराम नैने के प्यार में पड़ी थी माधुरी

0
97

आज हम आपको बताने जा रहें है बॉलीवुड की धक्-धक् गर्ल माधुरी दीक्षित की लव स्टोरी के बारे में. माधुरी दीक्षित को उनकी एक्टिंग से ज्यादा उनकी अदाओं के लिए जाना जाता हैं. माधुरी की अदाओं पर किसी का भी दिल आ सकता हैं, लेकिन उनका दिल आखिर डॉक्टर श्रीराम नैने पर कैसे आया आज वो जानेंगे.

माधुरी दीक्षित फिल्म मेकर्स के लिए 90 के दशक में सबसे पहली पसंद हुआ करती थी. उन्होंने बॉलीवुड में अपने सबसे कामयाब वक़्त में डॉ श्रीराम नैने से शादी रचाई थी. अब उनकी शादी को लगभग 21 साल बीत चुके हैं और इनकी शादी बॉलीवुड में चुनिंदा सफल शादियों में से एक हैं. हालाँकि माधुरी दीक्षित शादी के बाद बॉलीवुड की दुनिया से दुरी बनाने लगी थी और धीरे-धीरे वह 4-5 साल में मात्र 1 फिल्म में नज़र आने लगी.

इसके बावजूद वह टीवी पर आने वाले कई डांस शोज में जज़ की भूमिका निभा चुकी हैं. माधुरी बताती हैं की नैने के साथ उनकी पहली मुलाक़ात महज़ एक संयोग भर थी, उन्होंने कहा की जब हम पहली बार मिले तो डॉक्टर नैने को पता ही नहीं था की मैं कौन हूँ. माधुरी का कहना है की डॉ नैने का मुझे न जानना मेरे लिए अच्छा था क्योंकि इससे हम खुलकर बात कर पा रहे थे.

इसी तरह डॉ नैने ने मुझसे पूछा की क्या आप मेरे साथ पहाड़ों पर बाइक राइडिंग के लिए चलेंगे? तो माधुरी ने कहा की मैंने हां कहते हुए सोचा की घूमने का अच्छा मौका और समय हैं, हालाँकि जब हम बाइक राइडिंग पर गए तो यह काफी मुश्किल भरा था. इसलिए मैंने जल्द ही कह दिया की मैं अब और आगे नहीं जा सकती, मेरी तबियत खराब हो रही हैं.

माधुरी ने कहा की कुछ दिनों बार डॉ नैने को पता चला की मैं बॉलीवुड की एक मशहूर अदाकारा हूँ, हालाँकि अब हम इतने फ्रैंक हो चुके थे की हमारे बीच इस चीज को लेकर कोई हिचक नहीं रही, क्योंकि ज्यादातर लोग यह इस बात को जानकार की आप एक फिल्म स्टार या मॉडल हैं तो वह आपसे अलग तरह का व्यवहार करने लगते हैं. जैसे आप कोई बहुत ख़ास इंसान हो और वो व्यक्ति एक आम इंसान हो. ऐसे में शादी या दोस्ती जैसे रिश्ते में यह ख़ास व्यवहार कहीं भी ठीक नहीं बैठता. धीरे-धीरे यह दोस्ती प्यार में बदल गयी और हमने 17 अक्टूबर साल 1999 को शादी करने का फैसला कर लिया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here