जब इंटरव्यू लेने आई लड़की को ही दिल दे बैठे थे, रजनीकांत और फिर की थी शादी

0
36

बस कंडक्टर से हीरो बने रजनीकांत को कौन नहीं जनता होगा. बच्चे से लेकर बूढ़े तक सभी तरह के लोग रजनीकांत और उनके एक्शन को पसंद करते हैं. रजनीकांत वैसे तो साउथ फिल्म इंडस्ट्री के दिग्गज अभिनेता हैं, लेकिन बॉलीवुड में भी उनकों काफी सम्मान मिलता हैं.

रजनीकांत को दुनिया भर में भारतीय जैकी जैन के नाम से जाना जाता हैं. इसके बावजूद बहुत कम लोग जानते हैं की रजनीकांत का असली नाम ‘शिवाजी राव गायकवाड’ हैं. रजनीकांत का जन्म 12 दिसंबर 1950 को कर्नाटक प्रदेश के बेंगलुरु शहर में हुआ था. घर के आर्थिक हालात ज्यादा सही न होने के चलते उन्होंने बालिक होते ही बस कंडक्टर के तौर पर काम करना शुरू कर दिया.

रजनीकांत ने अपने जीवन में संघर्ष जारी रखा और 25 साल की उम्र में उन्हें पहली बार फिल्म में रोल करने का मौका मिला. यह फिल्म 1975 में आई थी और फिल्म का नाम ‘अपूर्व रागांगल’ था. कमल हसन के लीड रोल वाली फिल्म में रजनीकांत ने अपने किरदार में ऐसी जान फूंकी की इस फिल्म के बाद रजनीकांत ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा.

अपनी दमदार एक्टिंग की वजह से रजनीकांत को साउथ में लोग भगवान् की तरह पूजने लगे. यहां तक की रजनीकांत के नाम से साउथ में आपको कई मंदिर मिल जायेंगे. रजनीकांत फिल्मों में जितना सख्त नज़र आते हैं, असल जिंदगी में वह बेहद साधारण जीवन व्यतीत करने वाले इंसान हैं.

यही कारण हैं की जब पहली बार उनका इंटरव्यू लेने के लिए लता रंगाचारी नाम की लड़की आई. बताया जाता है की उस समय रजनीकांत फिल्म ‘थिल्लू-मल्लू’ की शूटिंग में व्यस्त थे. इसके बाद जब रजनीकांत ने लता को इंटरव्यू देने के लिए समय दिया और इंटरव्यू शुरू हुआ तो रजनीकांत उसे अपना दिल दे बैठे. बाद में दोनों की दोस्ती हो गयी और रजनीकांत ने उससे शादी के लिए पूछा और उसने भी हां कर दी. उसके बाद रजनीकांत ने 26 फरवरी 1981 को, आंध्र प्रदेश के तिरुपति में उससे शादी कर ली.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here