बॉलीवुड एक्टर: हिंदू-मुस्लमान की शादी लव जिहाद है फिर तो शाहरुख, आमिर और फरहान हम सभी को फांसी…

0
156

Hindu-Muslim marriage is love jihad Then Shahrukh Khan Aamir Khan Saif Ali Khan let us all be hanged said Bollywood actor: देश में लव जिहाद के मामले बढ़ते चले जा रहें हैं, मुस्लिम लड़के गैर मुस्लिम लड़की को अपनी बातों में फसाकर शादी करते हैं. शादी के बाद उन्हें धर्म बदलने पर मजबूर करते हैं, बच्चा पैदा करते हैं और फिर अंत में तलाक देकर किसी दूसरी गैर मुस्लिम लड़की के साथ शादी कर लेते हैं.

ज्यादातर मामलों में लड़कियों को शादी के बाद पता चलता है की जिससे उन्होंने भागकर शादी की हैं वह हिन्दू नहीं बल्कि मुस्लिम था. कुछ मामले तो लड़की के जीते जी सामने आ जाते हैं और कुछ मामलों में सामने आता हैं एक सूटकेस जिसमें पड़ी होती है उस लड़की की लाश.

ऐसे में देशभर में लव जिहाद को लेकर कानून बनाने की मांग तेज़ हो चुकी हैं. बीजेपी राज्यों में राज्य अपने स्तर पर इस कानून को बनाने में लगे हुए हैं. लेकिन बताया जा रहा है की मोदी सरकार इसे पुरे देश के लिए तीन तलाक़ के तर्ज़ पर एक कानून बनाने की तैयारी कर रही हैं.

ऐसे में कुछ लोग इसे सही मान रहें हैं तो कुछ लोग इस मामले में मुस्लिम लड़कों को क्लीन चिट देते हुए इस कानून का विरोध करने लगे हैं. यह कानून उस केस में लागू होगा जिस केस में कोई मुस्लिम युवक गैर मुस्लिम लड़की से शादी से पहले अपनी असली पहचान छुपाकर शादी करता हैं, शादी के बाद धर्म बदलने पर मजबूर करता हैं, शादी के बाद तलाक़ दे देता हैं आदि.

लेकिन वामपंथी मीडिया और मुस्लिम प्रेमी राजनेता अभी से इस बात का भ्रम पैदा करने पर तुले हुए हैं की मोदी सरकार हिन्दू और मुस्लिम शादी को ही लव जेहाद के कानून के तहत कार्यवाही करेगी. जबकि यह अपराध की श्रेणी वाला कानून होगा, जब तक आप अपराध करेंगे नहीं तब तक कार्यवाही नहीं होगी.

फिर भी बॉलीवुड के एक्टर, निर्देशक, प्रोड्यूसर और फिल्म समीक्षक कमाल आर खान का कहना है की, “अगर हिंदू-मुस्लमान की शादी लव जिहाद है फिर तो शाहरुख, आमिर और फरहान हम सभी को फांसी हो जानी चाहिए. हमने दुनिया का सबसे बड़ा क्राइम किया है. लेकिन यह क्राइम नहीं आपके धर्म में होगा, जो कि पॉलिटिक्स पर आधारित है. बेशक अपनी पॉलिटिक्स खेलो लेकिन हमें हरास मत करो.”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here