बॉलीवुड अदाकारा ऋचा चड्ढा और इस अभिनेत्री ने कमलनाथ के खिलाफ कही यह बड़ी बात

0
379

बॉलीवुड में महिला अपमान और महिला सशक्तिकरण के ऊपर सिर्फ हिन्दू धर्म में आने वाले त्योहारों या परम्पराओं और किसी हिंदूवादी पार्टी के नेता के मुँह से निकले शब्दों पर प्रतिक्रिया जाहिर करता हैं. जैसे दीवाली पर जानवर डरते हैं तो पूरा बॉलीवुड ट्वीट करता है लेकिन ईद पर जानवर मरते है तो पूरा बॉलीवुड त्यौहार की शुभकामनायें देता हैं.

ऐसे में बहुत कम ही देखने को मिलता है की बॉलीवुड से जुड़ा हुआ इंसान ऐसे मामले में अपनी दोहरी प्रतिक्रिया न देते हुए दोनों मामलो को या तो सही या गलत बताने की हिम्मत रखे. ऐसे में कांग्रेस के बड़े नेता और मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ द्वारा बीजेपी प्रत्याशी इमरती देवी को ‘आइटम’ बुला दिया था. इसके बाद बीजेपी नेता और सोशल मीडिया पर लोगों ने कमलनाथ की जमकर आलोचना की.

पहले कांग्रेस के बाकी नेता और देश का महिला आयोग शांत रहे लेकिन आलोचना बढ़ने के साथ ही महिला आयोग की नींद खुली और उन्होंने कमलनाथ से जवाब माँगा, अब आगे क्या कार्यवाही होगी (कुछ नहीं या फिर माफीनामा) यह तो सब जानते ही हैं. ऐसे में बॉलीवुड की ऋचा चड्ढा ने कमलनाथ पर सवाल दागते हुए पूछा की, “पुरुष राजनीतिज्ञ अपनी महिला सहकर्मी पर इस तरह की बेतुकी और सेक्सिस्ट टिप्पणी क्यों करते हैं.”

इसके उल्ट कनिका ढिल्लों ने बीजेपी के विधायक सुरेंद्र सिंह के ब्यान पर जो उन्होंने कहा था की, “अगर माता-पिता अपनी बेटियों को संस्कारों से पालते हैं तो रेप जैसी घटनाओं से बचा सकता है.” सवाल दागते हुए पूछा की, ” दिमाग में इतना भूसा कहां से आया? आयात करते हो या घर में ही उगता है?”

बॉलीवुड की अदाकारा खुशबू सुंदर की बात करें तो उन्होंने कमलनाथ को निशाना बनाया और कहा की, “इस घटना के बाद उनका (इमरती देवी का) पार्टी छोड़ने का फैसला ज्यादा सही साबित हुआ. कांग्रेस पार्टी ने ना राजनेता को फटकार लगाई और ना उनसे माफी मांगने को कहा.” खुशबू सुंदर आगे लिखती हैं की, “उन्हें इस तरह की टिप्पणी करने की नेता से उम्मीद नहीं थी और महिला को परिभाषित करने के लिए ये गलत मानसिकता कभी नहीं बदलेगी.”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here