Kamal Haasan cut Nawazuddin Siddiqui’s role in Hey Ram | इस वजह से ‘हे राम’ में कमल हासन ने काटा था नवाजुद्दीन सिद्दीकी का रोल

0
58
हे राम, कमल हासन, नवाजुद्दीन सिद्दीकी, श्रुति हासन, Hey Ram, kamal Haasan, Nawazuddin Siddiqui, Shruti Haasan

Kamal Haasan cut Nawazuddin Siddiqui’s role in Hey Ram | नवाजुद्दीन सिद्दीकी (Nawazuddin Siddiqui) बॉलीवुड का वह सितारा है जिन्होंने साबित किया की सफलता आपको गोरे रंग, अच्छी बॉडी या लम्बी हाइट पर ही निर्भर नहीं करती. सफलता हमेशा आपके हुनर और आपकी लगन पर निर्भर करती हैं. नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने ‘गैंग्स ऑफ़ वासेपुर’, ‘मांझी: द माउंटेन मैन’, ‘मंटो’, ‘बदलापुर’ और ‘सीरियस मैन‘ जैसी फिल्मों में अपनी अदाकारी की अद्भुत छाप छोड़ी हैं.

लेकिन एक वक़्त ऐसा भी था जब पहले तो उन्हें फिल्मों में काम ही नहीं मिलता था. अगर उन्हें कोई छोटा-मोटा रोल मिल भी जाता तो फिल्म की एडिटिंग के समय उस सीन को काट दिया जाता जिसमें उन्हें रोल मिला था. वही किस्सा सुनाते हुए नवाजुद्दीन सिद्दीकी बताते हैं की, “ऐसे कई वाकये हुए हैं जब मैंने फिल्मों में छोटे-मोटे रोल किए और उनपर बेदर्दी से कैंची चला दी गई. ऐसा ही एक वाकया जो आज तक नहीं भूला क्योंकि वो मेरे आइडियल कमल हासन जी से जुड़ा हुआ है.”

मीडिया से बातचीत करते हुए नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने अपने लंबे स्ट्रगलिंग पीरियड के एक किस्से को याद करते हुए बताया की, “जब कमलजी साल 2000 में ‘हे राम’ बना रहे थे और उसमें काम भी कर रहे थे तो मैं उनका हिंदी डायलॉग कोच था. उन्होंने मुझे फिल्म में एक छोटा सा रोल करने को कहा. मैं खुशी-खुशी मान गया और बेहद उत्साहित हो गया क्यूंकि मुझे अपने आइडियल के साथ काम करने का मौका मिलने जा रहा था. ये एक अहम् रोल था.”

नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने आगे बताया की, “मुझे मॉब अटैक में घायल हुए व्यक्ति का रोल निभाना था जिसे कमल हासन बचाते हैं. लेकिन मेरा रोल काट दिया गया. जब मुझे ये बात मालूम चली तो मैं खूब रोया. तब उनकी बेटी श्रुति हासन ने मुझे दिलासा दिया. लेकिन मेरे मन में कमल हासन जी के प्रति कोई कड़वाहट नहीं है. वो महान आर्टिस्ट हैं और उनके पास बहुत नॉलेज है.”

ऐसे में यह कहना बिलकुल गलत नहीं होगा की वक़्त बदलता जरूर हैं, बस खुद पर भरोसा रखना चाहिए. अगर नवाजुद्दीन सिद्दीकी उस दौरान एक्टिंग की दुनिया छोड़कर नौकरी करना शुरू कर देते तो आज वह इस मुकाम पर न होते. नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने जिस तरह खुद पर भरोसा किया और लगातार मेहनत करते हुए अपने अभिनय को इतना पोलिश किया की आज उन्हें बड़े बड़े डायरेक्टर अपनी फिल्मों में काम देने के लिए लाइन में खड़े होते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here