दिवंगत दिलीप कुमार के लिए नसीरुद्दीन शाह ने जो कहा, वो शायद उनके चाहने को अच्छा न लगे

0
159
What-Naseeruddin-Shah-said-about-the-late-Dilip-Kumar,-may-not-go-down-well-with-his-fans

What Naseeruddin Shah said about the late Dilip Kumar: अभी हाल ही में बॉलीवुड एक्टर नसीरुद्दीन शाह (Naseeruddin shah) ने दिवंगत सुपरस्टार दिलीप कुमार (Dilip Kumar) के निधन पर शोक जताते हुए कहा है कि वे उनके बहुत बड़े फैन हैं. इसके साथ ही नसीरुद्दीन ने यह भी कहा है कि इतना महान कलाकार होने के बाद भी दिलीप कुमार ने हिंदी सिनेमा के लिए एक्टिंग के अलावा कभी कुछ नहीं किया. दिलीप कुमार का लंबी बीमारी के बाद 7 जुलाई को 98 साल की उम्र में निधन हो गया था.

एक न्यूज़ वेबसाइट पर लिखे अपने आर्टिकल में नसरुद्दीन शाह खाते हैं कि दिलीप कुमार भारत के एक बड़े स्टार थे, लेकिन उन्होंने हिंदी सिनेमा या नए कलाकारों को आगे बढ़ाने में कोई खास योगदान नहीं दिया. एक्टर ने अपने इस लेख में लिखा है कि दिलीप कुमार की एक्टिंग ‘नाटकीयता थी, वो मानदंडों का पालन नहीं करते थे. उन्होंने अपने लेख में आगे लिखा है कि दिलीप कुमार ने अपनी एक्टिंग के जरिए फिल्मों में एक अलग मुकाम हासिल किया था, जिसकी नकल कई एक्टरों ने करने की कोशिश की थी. लेकिन उनकी नकल पकड़ी जाती थी.”

नसीर साहब ने लिखी यह बातें

उन्होंने अपने आर्टिकल में लिखा की, “दिलीप कुमार ने कभी भी अपने अनुभव का फायदा आगे नहीं बढ़ाया. उन्होंने किसी नई प्रतिभा को नहीं निखारा और 1970 के शुरूआती फिल्मों को छोड़ दें, तो उन्होंने आगे आने वाले एक्टर्स के लिए कोई खास ऐसा जरूरी सबक नहीं छोड़ा.”

इसके साथ-साथ उन्होंने आगे कहा कि दिलीप कुमार देश के सबसे बेहतरीन कलाकारों एवं लोगों में से एक थे जिनकी मौजूदगी ही फिल्मों को हिट कर देती थी लेकिन इतने बड़े स्टार होने के बावजूद भी उन्होंने हिंदी सिनेमा के लिए कुछ खास नहीं किया.

नसरुद्दीन शाह की इस बात को सोशल मीडिया पर काफी ज्यादा शेयर किया जा रहा है और काफी लोग इसकी आलोचना कर रहे हैं. लोग कह रहे हैं कि कैसे कोई इतना बड़ा कलाकार दूसरे बड़े कलाकार के बारे में ऐसी बातें कर सकता है.

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here