प्यार के लिए इन बेहतरीन अभिनेत्रियों ने छोड़ा अपना फिल्मी करियर

0
59
these-best-actresses-left-their-film-career-for-love

बॉलीवुड (Bollywood) में अक्सर आपने सुना होगा के शादी के बाद अभिनेत्रियों का फिल्मी सफर खत्म हो जाता है लेकिन वहीं दूसरी ओर भी कई सारी ऐसी अभिनेत्रियां हुई हैं जिन्होंने इस मानसिकता को बदल दिया है. इनमें अनुष्का शर्मा, दीपिका पादुकोण और देसी गर्ल प्रियंका चोपड़ा का नाम सबसे पहले लिया जाता है. पर उनके अलावा कई ऐसी बॉलीवुड अभिनेत्रियां हुए जिन्होंने अपनी शादी के बाद बॉलीवुड से पूरी तरह से खुद को अलग कर लिया.

अभिनेत्रियों ने छोड़ा प्यार के लिए अपना करियर

बॉलीवुड में कई अभिनेत्रियां ऐसी हैं जिन्होने ये साबित कर दिया है की प्यार से बड़ा कुछ नहीं और प्यार के आगे अपने करियर की चिंता भी इन अभिनेत्रियों ने नहीं की. अपने पार्टनर के साथ सात-फेरे लेने के बाद बॉलीवुड के कई ऐसी अभिनेत्रियां हैं जिन्होने अपने फिल्मी करियर को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया और वो विदेश में जाकर बस गईं. आज हम अपने इस आर्टिकल में आपको उन्हीं अभिनेत्रियों के बारे में बताने जा रहे हैं. चलिए देखते हैं कौन-कौन है इस लिस्ट में शामिल…

मुमताज

स्त्री, सेहरा और मुझे जीने दो जैसी कई सुपरहिट फिल्में देने वाली अभिनेत्री मुमताज (Mumtaz) ने बॉलीवुड में बहुत काम किया. साल 1974 में मुंबई में मुमताज ने एनआरआई बिजनेस पर्सन मयूर माधवनी से शादी की थी जिसके बाद वह विदेश में बस गईं. वह लंदन में अपने पति के साथ ही सेटल हो गईं और उसके बाद वो किसी बॉलीवुड फिल्म में नजर नहीं आई.

पूजा बत्रा

पूजा बत्रा ने अपने करियर की शुरुआत साल 1997 में फिल्म ‘विरासत’ से की थी. उसके बाद उन्होने कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया. लेकिन साल 2002 में पूजा ने एक आर्थोपेडिक सर्जन सोनू एस अहलूवालिया से शादी की और उनके साथ विदेश में ही बस गईं. पर या शादी ज्यादा दिनों तक चली नहीं और साल 2011 में इन दोनों का तलाक हो गया.

मीनाक्षी शेषाद्रि 

मीनाक्षी शेषाद्रि ने बहुत ही कम उम्र में अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी. मात्र 17 साल की उम्र में उन्होने मिस इंडिया का खिताब जीता था. लेकिन साल 1995 में मीनक्षी शेषाद्रि ने निवेश बैंकर, हरीश मैसूर से शादी रचाई जिसके बाद बॉलीवुड को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया. अब वह अपने पति और बच्चों के साथ अमेरिका में रहती हैं.

प्रीति जिंटा

प्रीति जिंटा (Prity Zinta) बॉलीवुड की उन अभिनेत्रियों में शुमार है जिनका नाम हर निर्देशक-निर्माता की लिस्ट में सबसे ऊपर रहता था. उनकी खूबसूरती के साथ-साथ उन्होने डिंपल से भी लोगों का खूब दिल जीता. बॉलीवुड की टॉप अभिनेत्री रह चुकी प्रीति ने 2016 में जेन गुडइनफ से शादी की और वो लॉस एंजेलिस में ही बस गईं.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here