अपनी बिमारी को लेकर पहली बार संजय दत्त ने दिया बड़ा बयान

0
42

एक तरफ जहाँ बॉलीवुड जगत सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद मातम मना रहा था, वहीं दूसरी और संजय दत्त के फेंफड़ों में कैंसर होने की खबर ने लोगों को हिला दिया था. इस वक़्त संजय दत्त मुंबई के कोकिलाबेन धीरुभाई अंबानी हॉस्पिटल में अपने फेंफड़ों के कैंसर का इलाज़ करवा रहें हैं.

संजय दत्त अभी कुछ दिन पहले इलाज़ के दौरान अपने परिवार के साथ दुबई में घूमने गए थे. हालाँकि इस दौरान उनकी डॉक्टर उनके साथ मजूद थी. एयरपोर्ट में सामने आई संजय दत्त की तस्वीर ने उनके फैंस को काफी निराश कर दिया था, जिसमें वह काफी कमजोर नज़र आ रहे थे. हालाँकि संजय दत्त अपनी बिमारी के बावजूद हमेशा पॉजिटिव नज़र आये.

इलाज़ के दौरान उनके शरीर पर कुछ जख़्म दिखने भी शुरू हो चुके हैं, संजय दत्त ने अपने फैंस को सिर और आंखो के पास जख्मों के हल्के निशान दिखाते उनसे वादा किया हैं की वह जल्द ही इस बिमारी को हरा देंगे. दरअसल संजय दत्त का यह वीडियो तब आया जब वह सेलिब्रिटी हेयर स्टाइलिस्ट आलिम हकीम के सैलून पर अपने बालों को कटवाने के लिए गए हुए थे.

इस दौरान संजय दत्त ने कुछ तस्वीरें भी खिंचाई हैं, इन तस्वीरों में संजय दत्त भले ही आपको कमजोर नज़र आ रहें हो लेकिन उनके चेहरे की मुस्कान उनके दर्द को छुपा लेती हैं. संजय दत्त जब सैलून से बाहर निकले तो बाहर मीडिया का जमावड़ा मजूद था. ऐसे में संजय दत्त ने सबसे पहले मास्क लगाया और गाडी में बैठने से ठीक पहले फोटोग्राफर्स को कहा की अब यह मत लिख देना की मैं बीमार नहीं हूँ.

डॉक्टर्स का कहना हैं की हम संजय दत्त के कैंसर का इलाज़ कीमोथैरेपी से नहीं बल्कि इम्युनोथैरेपी से कर रहें हैं. जिस वजह से उनकी तबियत में बहुत ही ज्यादा तेज़ी से सुधार हो रहा हैं. कीमोथैरेपी के इलाज़ में कैंसर ठीक होने में समय लगता है और शरीर इस दौरान इतना कमजोर हो जाता हैं की वापिस रिकवर होने में उसे 1-2 साल लग जाते हैं, जबकि इम्युनोथैरेपी आपका कैंसर और शरीर दोनों एक साथ ठीक होते हैं.

फिलहाल संजय दत्त नवंबर में अपनी आने वाली फिल्म पृथ्वीराज और केजीएफ: चैप्टर 2 के रोल के लिए जिम में रोज़ाना दो घंटे पसीना बहा रहें हैं. बॉलीवुड में संजय दत्त पहले ऐसे स्टार नहीं हैं जो कैंसर से लड़ रहे हैं. संजय दत्त से पहले भी कई स्टार्स कैंसर से लड़कर जीत चुके हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here