46 साल बाद किया शत्रुघ्न सिन्हा ने खुलासा, इस वजह से रिजेक्ट कर दी थी ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘शोले’

टीवी के सिंगिंग रियलिटी शो इंडियन आइडल (Indian Ideal) सीजन 12 के मंच पर इस हफ्ते अपनी पत्नी पूनम सिन्हा के साथ पहुंचेंगे बिहारी बाबू शत्रुघ्न सिन्हा शो में कंटेस्टेंट ने शत्रुघ्न सिन्हा की फिल्मों के सुपरहिट गाने जाएंगे. इस दौरान शो में दिल छू लेने वाली परफारमेंस के साथ-साथ कई बीती बातों की भी जिक्र की जाएगी. शो में जज बनकर आने वाले शत्रुघ्न सिन्हा बताएंगे कि आखिर ऐसा क्या हुआ जो उन्होंने शोले जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्म को रिजेक्ट कर दिया. तो इस वजह से छोड़ी थी शोले शो के दौरान जब हिमेश रेशमिया (Himesh Rashemiya) ने शत्रुघ्न सिन्हा से शोले फिल्म 'शोले' (Shole) ना करने की वजह जाननी चाही तो उन्होंने कहा आप इसे मानवीय चूक कह सकते हैं. रमेश सिप्पी साहब बड़ी फिल्में बनाया करते थे और उन्होंने शोले बनाई जो ब्लॉकबस्टर साबित हुई और विश्व के जाने-माने फिल्मकार भारत रत्न और ऑस्कर विजेता स्वर्गीय सत्यजीत रे (Satyajit Ray) साहब ने भी इसे सराहा उन्होंने इस फिल्म को काफी ज्यादा पसंद किया. बिग बी को मिला था बड़ा ब्रेक इस दौरान में आगे बताया कि, 'उन दिनों मैं लगातार ऐसी फिल्मों की शूटिंग कर रहा था, जिनमें 2 हीरो थे और हम इसे मानवीय चूक कह सकते हैं या फिर मेरी तारीखों का मसला, जिसकी वजह से मैं फिल्म ‘शोले’ साइन नहीं कर पाया. मैं दुखी हूं, लेकिन साथ ही मुझे इस बात की खुशी है कि ‘शोले’ के कारण हमारे राष्ट्रीय आइकॉन और मेरे करीबी दोस्त अमिताभ बच्चन को इतना बड़ा ब्रेक मिला. कालीचरण करना चाहते थे अमिताभ बच्चन शो के दौरान अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए उन्होंने कहा कि,'कुछ फिल्में तारीखों के मसले के कारन अस्वीकार कर दी जाती हैं. यहां तक कि अमिताभ बच्चन भी कालीचरण करना चाहते थे लेकिन किसी वजह से नहीं कर पाए. यह वाला स्वाभाविक है. यहां तक कि राजेश खन्ना, शाहरुख खान, सलमान खान और सनी देओल ने भी कई कारणों से फिल्में रिजेक्ट की होंगी. यह फिल्म इंडस्ट्री में ऐसा होता ही है.' आपको बता दें कि यह सिंगिंग रियलिटी शो विवादों की वजह से भी खबरों में रहता है. कभी कंटेस्टेंट तो कभी ज्यादा कभी आने वाले गेस्ट किसी ना किसी मसले पर हंगामा हो ही जाता है. पिछले दिनों सोशल मीडिया पर शो की तुलना दिल्ली शॉप से कर दी गई थी.
 

46 साल बाद किया शत्रुघ्न सिन्हा ने खुलासा, इस वजह से रिजेक्ट कर दी थी ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘शोले’

टीवी के सिंगिंग रियलिटी शो इंडियन आइडल (Indian Ideal) सीजन 12 के मंच पर इस हफ्ते अपनी पत्नी पूनम सिन्हा के साथ पहुंचेंगे बिहारी बाबू शत्रुघ्न सिन्हा शो में कंटेस्टेंट ने शत्रुघ्न सिन्हा की फिल्मों के सुपरहिट गाने जाएंगे. इस दौरान शो में दिल छू लेने वाली परफारमेंस के साथ-साथ कई बीती बातों की भी जिक्र की जाएगी. शो में जज बनकर आने वाले शत्रुघ्न सिन्हा बताएंगे कि आखिर ऐसा क्या हुआ जो उन्होंने शोले जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्म को रिजेक्ट कर दिया.

तो इस वजह से छोड़ी थी शोले

शो के दौरान जब हिमेश रेशमिया (Himesh Rashemiya) ने शत्रुघ्न सिन्हा से शोले फिल्म 'शोले' (Shole) ना करने की वजह जाननी चाही तो उन्होंने कहा आप इसे मानवीय चूक कह सकते हैं. रमेश सिप्पी साहब बड़ी फिल्में बनाया करते थे और उन्होंने शोले बनाई जो ब्लॉकबस्टर साबित हुई और विश्व के जाने-माने फिल्मकार भारत रत्न और ऑस्कर विजेता स्वर्गीय सत्यजीत रे (Satyajit Ray) साहब ने भी इसे सराहा उन्होंने इस फिल्म को काफी ज्यादा पसंद किया.

बिग बी को मिला था बड़ा ब्रेक

इस दौरान में आगे बताया कि, 'उन दिनों मैं लगातार ऐसी फिल्मों की शूटिंग कर रहा था, जिनमें 2 हीरो थे और हम इसे मानवीय चूक कह सकते हैं या फिर मेरी तारीखों का मसला, जिसकी वजह से मैं फिल्म ‘शोले’ साइन नहीं कर पाया. मैं दुखी हूं, लेकिन साथ ही मुझे इस बात की खुशी है कि ‘शोले’ के कारण हमारे राष्ट्रीय आइकॉन और मेरे करीबी दोस्त अमिताभ बच्चन को इतना बड़ा ब्रेक मिला.

कालीचरण करना चाहते थे अमिताभ बच्चन

शो के दौरान अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए उन्होंने कहा कि,'कुछ फिल्में तारीखों के मसले के कारन अस्वीकार कर दी जाती हैं. यहां तक कि अमिताभ बच्चन भी कालीचरण करना चाहते थे लेकिन किसी वजह से नहीं कर पाए. यह वाला स्वाभाविक है. यहां तक कि राजेश खन्ना, शाहरुख खान, सलमान खान और सनी देओल ने भी कई कारणों से फिल्में रिजेक्ट की होंगी. यह फिल्म इंडस्ट्री में ऐसा होता ही है.' आपको बता दें कि यह सिंगिंग रियलिटी शो विवादों की वजह से भी खबरों में रहता है. कभी कंटेस्टेंट तो कभी ज्यादा कभी आने वाले गेस्ट किसी ना किसी मसले पर हंगामा हो ही जाता है. पिछले दिनों सोशल मीडिया पर शो की तुलना दिल्ली शॉप से कर दी गई थी.