आखिर क्यों नहीं हुई अमिताभ बच्चन और रेखा की शादी?

0
47

why didn’t Amitabh Bachchan and Rekha get married: भारतीय फिल्म इंडस्ट्री में शायद ही अमिताभ बच्चन और रेखा की प्रेम कहानी सबसे ज्यादा प्रसिद्ध हुई हो और आज भी इनकी कहानिया प्रसिद्ध है लेकिन ऐसी कहानिया हमेशा ही रहस्यमय बनी रहती है क्योकि दोनों ही कलाकारों ने कभी भी अपने रिश्ते को सार्वजनिक रूप से ही स्वीकार किया है।

भले ही इन दोनों कलाकारों ने कभी भी न तो सोशल मीडिया पर और न ही कही और किसी को भी अपने रिश्ते के बारे में नहीं बताया हो लेकिन फिर भी वो हर किसी की नजर में इनका एक खास रिश्ता ही रहा है जो हमेशा से ही सुर्खियों में ही रहते है। लेकिन ऐसा क्यों नहीं हुआ ये दोनों शानदार कलाकारो का ये अनकहा रिश्ता अपने मुकाम तक क्यों नहीं पंहुचा आइये जानते है इस बारे में। ये माना जाता है कि इनकी प्रेम कहानी फिल्म ‘दो अनजाने’ के सेट से ही शुरू हुई थी।

पहले ये दोनों कलाकार शुरुआत में रेखा के फ्रंड के बंगले में ही मिला करते थे तब तक सब कुछ ठीक ही चल रहा था लेकिन उसके बाद एक फिल्म आई ‘गंगा की सौगंध’ की शूटिंग के टाइम रेखा के साथ एक सह-कलाकार के द्वारा दुर्व्यवहार किये जाने पर अमिताभ बच्चन ने तब अपना अप्पा खो दिया था उसके बाद ही उन दोनों का रिश्ता सबके सामने आया था। उसके बाद से इस रिश्ते को लेकर रोज नए-नए खुलासे सामने आते थे और दावे भी किये जाते थे और तो और उस टाइम ये भी सुन ने में आया था की रेखा और अमिताभ बच्चन ने चुपके से शादी कर ली है।

जब रेखा अपनी मांग में सिंदूर और गले में मंगल सूत्र पहनकर आयी तब तो ये बात और भी ज्यादा उठने लगी और भी ज्यादा बरोसा हो गया लोगो को इस बात पर। उस टाइम रेखा के इस कदम पर बहुत सारे सवाल भी उठाये गए थे। फिलहाल सूत्रों की माने तो ये भी पता लगा था कि इन सब के बाद जया बच्चन ने रेखा को एक बार दीनार पर बुलाया था जिसके बाद जया ने रेखा को साफ-साफ शब्दों में बोल भी दिया था और उन्होंने बोला ये था कि वो किसी भी कीमत पर या फिर किसी भी परिस्थिति में अपने पति अमिताभ बच्चन को कभी नहीं छोड़ेंगी और सभी जानते भी है ये बात तो कि उन्होंने अपना वादा बहुत अच्छे से निभाया है।

रेखा ने एक इंटरव्यू दिया था उसमे उन्होंने अपने इस रिश्ते के बारे में बताया था कि अमिताभ बच्चन अपनी छवि, अपने परिवार और अपने बच्चो के भविष्य को सुरक्षित रखने के लिए इस रिश्ते से पीछे हटे थे। उसके बाद रेखा ने ये भी बोला कि अमिताभ बच्चन एक संस्कारी पुरुष है जो अपनी पत्नी का कभी भी दिल नहीं दुखायँगे और उनको कभी भी किसी तरह की कोई ठेस भी नहीं पहुचायेंगे। सिर्फ यही वजह है कि अमिताभ बच्चन ने रेखा से दूरिया बना ली है। ऐसे ये अनकही प्रेम कहानी अपने अच्छे अंत से पहले ही ख़त्म हो गई और फिल्म ‘सिलसिला’ इस शानदार और लोकप्रिय जोड़े की साथ में की गई लास्ट फिल्म साबित हुई। जो लोगो को बहुत ज्यादा पसंद आयी थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here