बॉलीवुड के कई सितारे अब माता पिता बन चुके है। हर माता पिता की यही चाहत होती है की वो अपने बच्चों का नाम बिलकुल अलग सा रखें और अपनी इसी चाहत के चलते कभी कभी अपने बच्चों का नाम इतना अजीब सा रख देते हैं की लोग उनके नाम का मतलब जान कर हैरान ही हो जाते है। वहीँ बहुत लोगो का मानना है कि अच्छे अर्थ वाला नाम बच्चे के व्यक्तित्व को निखारने में मदद करता है। 

आम माता पिता की तरह ही हमारे बॉलीवुड सेलेब्स भी अपने बच्चो के लिए कुछ ऐसा ही सोचते है और उन्होंने अपने बच्चों के नाम इतने यूनिक रखे है की आप भी उनके नामो के मतलब जान कर अपना माथा पकड़ लेंगे। तो आइए जानते है बॉलीवुड सेलेब्स के बच्चो के यूनिक नाम का मतलब !

वियान राज कुंद्रा :

वियान कुंद्रा शिल्पा शेट्टी और राज कुंद्रा के बेटे का नाम हैं। वियान का जन्म साल 2012 में हुआ था। वियान का अर्थ है जीवन और उर्जा से भरा हुआ इस नाम का एक और अर्थ बताया जाता है ‘सुंदर और आकर्षक’ !

तैमूर अली खान :

एक्ट्रेस करीना कपूर और सैफ अली खान ने अपने बेटे के नाम तैमूर रखा था, इस नाम पर काफी बवाल मचा था। तैमूर का अर्थ है बहादुर, मजबूत। इसके अलावा करीना और सैफ के दूसरे बेटे का नाम जेह है।

मालती मैरी चोपड़ा जोनस :

प्रियंका चोपड़ा और निक जोनास हाल ही में सेरोगेसी से माता-पिता बने हैं। एक्ट्रेस ने अपनी बेटी का नाम मालती मेरी रखा है। मालती का अर्थ है सफेद रंग के फूलवाली एक लता। प्रियंका और निक इसी साल की शुरुआत में माता-पिता बने थे।

वामिका कोहली :

विराट कोहली और अनुष्का शर्मा ने अपनी बेटी का नाम वामिका रखा है। जब उन्होने अपनी बेटी का नाम सोशल मीडिया पर बताया तो लोग वामिका नाम मतलब खोजने लगे बता दें कि वामिका देवी दुर्गा का एक विशेषण है, इस नाम का मतलब भगवान शिव और माता पार्वती का मिला-जुला स्वरूप भी है।

वायु कपूर आहूजा :

बॉलीवुड एक्ट्रेस सोनम कपूर और आनंद आहूजा ने अपने बेटे का नाम वायु रखा है। बेटे के नाम का खुलासा करते हुए सोनम ने बताया है कि हिंदू शास्त्रों में वायु पंच तत्वों में से एक हैं। सोनम ने  20 सितंबर को अपने बेटे के नाम का खुलासा किया है और सोनम ने नाम के साथ पोस्ट लिखा है जिसमें हिंदी शास्त्रों का जिक्र है। उन्होंने वायु नाम का अर्थ हनुमान ,भीम और माधव का पिता और शक्तिशाली हवा का देवता बताया है।

 

 

You missed