Both the stars who play the role of brother and sister in Taarak Mehta show are also brothers and sisters in real life.सीरियल तारक मेहता का उल्टा चश्मा कई सालों से अपने दर्शकों का मनोरंजन कर रहा है। ये शो अपने प्रशंसकों को गुदगुदाने में कभी भी असफल नहीं हुआ है। इस शो का हर किरदार घर-घर में मशहूर है। इन्ही किरदारों में से एक किरदार है सुंदरलाल का, जोकि शो में दयाबेन के भाई बने हैं। इस भाई-बहन की जोड़ी का कोई मुकाबला नहीं है। जब भी ये जोड़ी साथ में होती है तो जेठालाल तो बिलकुल ही परेशान हो जाते हैं, लेकिन प्रशंसक इनकी जोड़ी को  देखकर हंसते-हंसते लोटपोट हो जाते हैं। ये अपने दर्शकों को हंसाने का कोई भी मौका नहीं छोड़ते हैं।

असल जिंदगी में भी भाई-बहन हैं मयूर और दिशा

बता दें कि शो में सुंदर लाल की भूमिका निभाने वाले मयूर वकानी और दया आपकी सबकी चहेती दिशा वकानी असल जिंदगी में भी भाई बहन हैं। जहां शो में मयूर वकानी प्यार से दयाबेन को ‘बहना’ बुलाते हैं तो वहीं दूसरी तरफ दयाबेन अपने भाई को प्यार से ‘वीरा’ कहती हैं। शो में दया अपने भाई सुंदर से जितना अधिक प्यार करती हैं, जेठालाल उतना ही सुंदर की हरकतों से चिढ़ता है।

12 साल तक निभाया ऑन-स्क्रीन भाई बहन का किरदार

दिशा वकानी और मयूर वकानी ने 12 सालों से तारक मेहता का उल्टा चश्मा में भाई बहन की भूमिका निभाई है। इन दोनों की जोड़ी को दर्शकों की सरहाना के साथ-साथ खूब प्यार भी मिला है। रील की तरह ही असल जिंदगी में ये दोनों भाई बहन एक-दूसरे से काफी करीब हैं शायद यही वजह है कि शो में इनकी जोड़ी दर्शकों को बहुत भाती है। इन दोनों की शो में केमिस्ट्री गजब की है।

 

सुंदरलाल हैं शो से गायब

दया की भूमिका निभाने वाली दिशा वकानी ने जबसे इस शो को छोड़ा है तबसे मयूर वकानी भी शो में बेहद कम नजर आ रहे हैं। उनके शो में कम आने का एक महत्वपूर्ण कारण ये भी है कि उनकी रील लाइफ बहन दया इस शो को छोड़ चुकी हैं। दरअसल, सुंदर लाल को जब इस शो में दिखाया गया तो इसकी कहानी को कुछ इस तरह से गढ़ा गया कि जब दया इस शो में दिखीं तभी सुंदरलाल इस शो में दिखे। शो में इन दोनों भाई-बहन की केमिस्ट्री को दिखाया जाता था। आज जब दया इस शो को छोड़ चुकी हैं तो मयूर वकानी भी शो में बहुत कम ही नजर आते हैं।

दिशा वकानी छोड़ चुकी हैं शो

दयाबेन यानि की दिशा तारक मेहता का उल्टा चश्मा छोड़ चुकी हैं। अपनी प्रेग्नेंसी के बाद उन्होंने इस शो से ब्रेक लिया था, लेकिन इसके बाद से ही वो इस शो में वापस नहीं आई। रिपोर्ट्स के मुताबिक दिशा ने इस शो में वापस आने के लिए अपनी फीस बढ़ाने की मांग की थी, लेकिन मेकर्स ने उन्हें वो अमाउंट देने से मना कर दिया। रिपोर्ट्स हैं कि शो के लिए निर्माता नई दया की खोज कर रहे हैं। हालांकि उनके भाई मयूर वकानी शो का हिस्सा हैं या नही इसका अंदाजा किसी को नहीं हैं, क्योंकि वो लंबे समय से इस शो में नजर नहीं आए हैं।

 

13 सालों से ये शो कर रहा है मनोरंजन

तारक मेहता का उल्टा चश्मा पिछले 13 सालों से सिर्फ अपने देसी दर्शकों का ही नहीं बल्कि विदेशी दर्शकों का भी मनोरंजन कर रहा है। जेठालाल से लेकर अय्यर, बबिता, दया, भिड़े सहित शो का हर किरदार घर -घर में मशहूर हुआ है।