टीवी सीरियल भाभी जी घर पर है में अंगूरी के किरदार से प्रसिद्ध हुई अभिनेत्री शिल्पा शिंदे का जन्म 28 अगस्त 1977 को मुंबई, महाराष्ट्र में हुआ था। इनके पिता डॉ सत्यदेव शिंदे हाईकोर्ट के जज थे, और मां एक गृहणी है। इनकी दो बड़ी बहनें (शुब्हा शिंदे, अर्चना शिंदे) और एक छोटा भाई (आशुतोष) भी है। यह टीवी धारावाहिक और फिल्मों में काम करती है।

शिल्पा शिंदे ने कई टीवी शो और फिल्मों में डांस भी किया है यह एक अच्छी कलाकार है इन्होने अपने अभिनय से टीवी की दुनिया में अच्छा नाम कमाया है। 14 जनवरी 2018 को, शिल्पा शिंदे को ‘बिग बॉस सीजन 11’ की विजेता घोषित किया गया था।

अपने करियर में एक्ट्रेस ने कई तरह के रोल निभाए लेकिन उन्हें सबसे ज्यादा सफलता ‘भाभी जी घर पर हैं’ (Bhabi Ji Ghar Par Hai!) में अहम किरदार निभाने के बाद मिली।सीरियरल में अंगूरी भाभी बन लोगों को मनोरंजन करने वाली शिल्पा आज भी सिंगल हैं।शिल्पा ने अपनी शादी को खुद तोड़ा था जिस वक्त उनके शादी के कार्ड भी बट गए थे। शिल्पा ने अपनी शादी तोड़ने का राज सभी को एक इंटरव्यू में 2016 में बताया था।

शिल्पा को अपने मशहूर सीरियल ‘मायका’ (2007-09) के सेट पर अपने को-स्टार रोमित राज से प्यार हो गया था। दोनों के बीच नजदीकियां कुछ इस कदर बढ़ गई कि दोनों ने शादी करने का फैसला ले लिया था।शादी की तारीख थी 29 नवंबर 2009, तय हुई। शिल्पा और रोमित ने शादी के लिए गोवा का मशहूर होटल भी बुक किया था।लेकिन सब कुछ होने के बाद भी इस जोड़ी की शादी टूट गई।

उन्हें एहसास हुआ कि रोमित एक एडजस्टिंग पति नहीं बन सकते हैं।शिल्पा ने रोमित से अपनी सभी परेशानियों को शेयर किया था लेकिन रोमित ने शिल्पा की बातें सुनने के बाद उन्हें और शिल्पा के परिवार को भला बुरा कहना शुरू कर दिया था।जिसके बाद शिल्पा ने तय किया था कि जो इंसान उनकी और उनके परिवार की इज्जत नहीं कर सकता वो उनके साथ रिश्ता भी नहीं रखना चाहती हैं, शादी तो दूर की बात है।शादी के कार्ड छप कर बट गए थे, लेकिन करवाचौथ के दो दिन पहले शिल्पा ने अपनी शादी को तोड़ने का फैसला ले लिया।