chacha day guru gobind singh sons: बीजेपी सासंद का कहना है कि सिखों के दसवें गुरु गोविंद सिंह ने देश के लिए अपने प्राण न्यौछावर किए थे, इसलिए बच्चों को उनकी कहानी पढ़ाई जानी चाहिए.

chacha day guru gobind singh sons

BJP नेता जवाहर लाल नेहरू के नाम को हटाने की मांग

chacha day guru gobind singh sons

BJP सांसद प्रवेश वर्मा ने PM नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखकर बाल दिवस से भारत के पहले प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू के नाम को हटाने की मांग की है. प्रवेश वर्मा का कहना है कि बाल दिवस पंडित नेहरू के नाम की बजाय गुरु गोविंद सिंह के बच्चों की कुर्बानी के दिन के रूप में मनाना चाहिए. BJP सासंद का कहना है कि सिखों के दसवें गुरु गोविंद सिंह के बेटों ने देश के लिए अपने प्राण त्याग दिए थे, इसलिए बच्चों को उनकी कहानी पढ़ाई जानी चाहिए. ताकि बच्चो को अच्छे विचार दिए जा सके.

 

और पढ़े: टूट गया राहुल गांधी का दिल, लोकसभा चुनाव से पहले लगा झटका..

बच्चों को प्ररेणा देगी “गुरु गोविंद” की कहानी

BJP सांसद का कहना है कि गुरु गोविंद की जीवनी और उनके संघर्ष की कहानी पढ़ाए जाने से बच्चों में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होगा. उन्होंने कहा कि गुरु गोविंद सिंह की कहानी जानने से बच्चों को प्रेरणा मिलेगी. और एक झूठे PM की कहानी की बजाए उनको गुरु गोविंद की जीवनी पढ़ाई जाये. PM मोदी को प्रवेश वर्मा की ओर से लिखी गई चिट्टी में 100 सांसदों के हस्ताक्षर हैं. उन्होंने दावा किया है कि देश के 100 सांसद उनकी बात से सहमत हैं और उन्होंने बिना किसी दवाब के उनकी चिट्ठी पर हस्ताक्षर किए हैं.

आप सब “बाल दिवस” नहीं “चाचा दिवस” मनाइए

BJP सांसद ने सुझाव देते हुए लिखा है कि पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू के जन्मदिन को “चाचा दिवस” के तौर पर मनाया जाना चाहिए. ताकि कांग्रेस का नाम ना रहे. कांग्रेसी सारे झूठे है. पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू इनमें सबसे बड़े झूठे है. आस कि जा रही हैं कि शुक्रवार को होने वाली BJP की बैठक में प्रवेश वर्मा, PM नरेंद्र मोदी को अपनी चिट्ठी सौंप देंगे हैं. और PM नरेंद्र मोदी अपना फैसला सुनाये ताकि बच्चों का भविष्य सुधर जाये बस PM नरेंद्र मोदी से हमारी यही अपील है.

और पढ़े: ये है हमारे देश के राजनेता जिन्हे NCC का मतलब तक नहीं पता !

——

By dp

You missed