CIA chief mike pompeo meets kim jong: ANI की रिपोर्ट के मुताबिक पोम्पियो हाल ही में नॉर्थ कोरिया की यात्रा से अमेरिका लौटे हैं. अपनी इस यात्रा पर पोम्पियो ने Kim Jong से मुलाकात की है. माना जा रहा है कि यह मुलाकात US President Donald Trump and Kim Jong के बीच मुलाकात के लिए एक रोडमैप तैयार करने के लिए की गई थी.

CIA chief mike pompeo meets kim jongCIA chief mike pompeo meets kim jong

CIA chief mike pompeo meets kim jong

Mike Pompiah की तानाशाह Kim Jong से मुलाकात

जल्द ही दुनिया के दो सबसे ज्यादा ताकतवर देश नॉर्थ कोरिया और अमेरिका साथ आ सकते हैं. ऐसा इसलिए कहा जा रहा है, क्योंकि अमेरिकी खुफिया एजेंसी CIA के डायरेक्टर माइक पोम्पिया ने नॉर्थ कोरिया के तानाशाह Kim Jong से मुलाकात की है. news agency ANI की रिपोर्ट के मुताबिक पोम्पियो हाल ही में नॉर्थ कोरिया की यात्रा से अमेरिका लौटे हैं.

अपनी इस यात्रा पर पोम्पियो ने Kim Jong से मुलाकात की है. माना जा रहा है कि यह मुलाकात US President Donald Trump and Kim Jong के बीच मुलाकात के लिए एक रोडमैप तैयार करने के लिए की गई थी.

CIA chief mike pompeo meets kim jong

अमेरिका और नॉर्थ कोरिया के बीच हो रही है उच्च स्तरीय वार्ता

उल्लेखनीय है कि इससे पहले US President Donald Trump खुद इस बात को स्वीकार कर चुके हैं कि दोनों देशों के बीच उच्च स्तरीय वार्ता चल रही है. बता दें कि इन दिनों जापान के PM शिंजो आबे अमेरिका दौरे पर हैं. आबे के अमेरिका दौरे पर ट्रंप ने कहा, अमेरिका और नॉर्थ कोरिया के बीच उच्च स्तरीय वार्ता हो रही है. जानकारी के मुताबिक ट्रंप और किम की मुलाकात के लिए 5 जगहों को चिन्हित किया गया है.

CIA chief mike pompeo meets kim jong

मई में हो सकती है मुलाकात

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो ट्रंप और किम की मुलाकात मई के आखिर या फिर जून में हो सकती है. आबे से मुलाकात के बाद स्थानीय मीडिया को संबोधित करते हुए ट्रंप ने नॉर्थ और साउथ कोरिया के बीच होने वाली वार्ता का भी जिक्र किया. ट्रंप ने कहा कि इस वार्ता के दौरान उन्हें उम्मीद हैं कि किम साल 1950-1953 के बीच हुए युद्ध के बाद की अशांति को पूरी तरह से खत्म कर देंगे.

और पढ़े: उत्तर कोरिया के ‘तानाशाह’ का सबसे बड़ा ‘रहस्य’ उसकी खूबसूरत पत्नी..

——

By dp

You missed