शायद ही कोई ऐसा होगा जो बॉलीवुड के इस शख्स के दीवाना नहीं होगा ,बूढ़े से लेकर जवान तक हर कोई इस व्यक्ति का दीवाना है. बॉलीवुड के दबंग खान के नाम से जाने, जाने वाले शख्स सलमान खान को तो हम सब जानते ही हैं. जो बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में बेताज बादशाह की तरह रहने वाले के नाम से भी जाने जाते हैं. सलमान खान ने भारतीय हिंदी फिल्म इंडस्ट्री को अनेकों सुपर हिट मूवी दी है. और साथ ही वे अपने फैंस के दिलो में राज करते है और बॉलीवुड के सबसे चहीते एक्टर भी है. लेकिन आज हम इस आर्टिकल के माध्यम से आपको सलमान खान की ऐसी ऐसी रोचक जानकारियां बताएंगे जिसे सुनकर आप भी दंग रह जाएंगे.

बॉलीवुड के सुपरस्टार दबंग खान ने अपने कैरियर की शुरुआत सबसे पहले 1989 में आई फिल्म मैंने प्यार किया फिर अपने कैरियर की शुरुआत की, इस फिल्म की एक्ट्रेस रही भाग्यश्री की बात करें, तो इस एक्ट्रेस ने भी अपने कैरियर की शुरुआत मैंने प्यार किया मूवी सही की है. अगर इस फिल्म की बात करें तो बॉलीवुड के दबंग खान सबसे पहले भाग्यश्री के साथ मैंने प्यार किया मूवी में किसिंग सीन की थी. साथी भी आपको यह भी बता दें कि बॉलीवुड के दबंग सलमान खान और एक्ट्रेस भाग्यश्री किसिंग सीन करते समय दोनों ने ट्रांस पेरेंट्स शीशे का यूज किया था.

यह तो हम सब जानते हैं कि हर किसी के लाइफ का कोई ना कोई सिद्धांत होता है, चाहे वह आम सक्स सकते हो, या कोई वीआईपी आदमी. लेकिन यह तो फिक्स है कि उसके लाइफ में कोई ना कोई रूल रेगुलेशन है. वैसा ही कुछ नियम सिद्धांतों पर बॉलीवुड के दबंग खान का भी है. बॉलीवुड के दबंग खान सलमान खान का यही मानना है कि जब भी कोई फैमिली के साथ सलमान खान की मूवी देखें, तो रोमांटिक सीन के समय अपने आप मे इंबेरेस फील न हो , जिससे उनको सलमान की उस सीन को स्किप करना पड़े. इसीलिए सलमान खान अपने फिल्में कोई भी रोमांटिक फिल्म में लिप लॉक वाली किसिंग सीन नहीं करते हैं.

हम अगर बॉलीवुड के सुपरस्टार खान की बात करें तो, सलमान खान बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में एक अलग पहचान रखते हैं जिन्होंने अपने दम पर अनेकों फिल्में हिट की है, पर ना जाने अभिनेत्री को अपने साथ काम कराया है, जो आज बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में पॉपुलर हो चुकी है. अगर हम सलमान खान की बात करें तो उनकी एक अपनी पर्सनल फिल्म प्रोडक्शन इंडस्ट्री भी है, जिसका नाम सलमान प्रोडक्शन हाउस है.

By Admin