Dharmendra lives the life of kings even at the age of 85, a luxurious farmhouse spread over 100 acres, see photos inside:बॉलीवुड सुपरस्टार धर्मेंद्र आज किसी पहचान के मोहताज नहीं। कहा जाए तो उनका पूरा परिवार ही बॉलीवुड से जुड़ा हुआ है। उनकी पहली पत्नी के बच्चे सनी और बॉबी भी बॉलीवुड सुपरस्टार हैं। वहीं उनकी दूसरी पत्नी हेमा मालिनी जो कि बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल कहलाती है , और उनके दूसरी पत्नी के बेटी ईशा देवल भी बॉलीवुड की जानी-मानी अभिनेत्रियों में से एक है।

इस देवल परिवार को बॉलीवुड इंडस्ट्रीज में लगभग 58 साल हो चुके हैं। इतने सालों के बाद अब इस परिवार की तीसरी पीढ़ी भी यानी सनी के बेटे करण ने भी बॉलीवुड में अपना कदम रखा है।

अब आप तो जानते ही हैं कि धर्मेंद्र ने अपनी पहली पत्नी प्रकाश कौर के साथ 4 बच्चे होने के बाद अपनी दूसरी शादी फिल्म एक्ट्रेस हेमा मालिनी से रचाई थी। हेमा से शादी के बाद धर्मेंद्र और हेमा की दो बेटियां हुई जिनका नाम ईशा और आहना है। अहाना ईशा की छोटी बहन है।

धर्मेंद्र को बॉलीवुड इंडस्ट्री में ही मैन भी कहा जाता था। बचपन से ही धर्मेंद्र को हीरो बनने का बेहद शौक था। वह ग्लैमर की चकाचौंध दुनिया की तरफ आकर्षित हो गए थे। को बता दे की धर्मेंद्र का जन्म पंजाब के लुधियाना शहर में एक छोटे से गांव नसराली में हुआ था। बचपन से ही धर्मेंद्र बहुत ही सेहतमंद थे।

आपको बता दें जब धर्मेंद्र जब 19 साल के थे तभी उन्होंने प्रकाश कौर के साथ शादी रचा ली थी उस समय धर्मेंद्र ने बॉलीवुड में कदम नहीं रखा था। लेकिन बॉलीवुड में आने के बाद उन्होंने दूसरी शादी रचाई थी । तभी उनका परिवार दो हिस्सों में बट गया था। उनकी पहली पत्नी प्रकाश कौर अब अपने बेटों के साथ ही रहती हैं। जब हेमा मालिनी की शादी करने वाली थी तब सनी और बॉबी काफी बड़े हो चुके थे। सनी और बॉबी दोनों ही धर्मेंद्र की हेमा मालिनी की शादी करने के फैसले से काफी नाराज थे। वह कभी नहीं चाहते थे कि उनकी पापा दूसरी शादी करें । कहा जाता है कि उन्होंने तो हेमा मालिनी के घर जाकर उन्हें भी उन्हें भी बहुत गालियां दी थी लेकिन फिर भी उनका परिवार दो हिस्सों में बांट ही गया।

जिस वजह से धर्मेंद्र अपने करियर के साथ-साथ अपनी निजी जिंदगी को लेकर भी हमेशा सुर्खियों पर रहे हैं। आज भी अपनी दूसरी पत्नी हेमा मालिनी के साथ खुशहाल जिंदगी बिता रहे हैं। जहां वे एक सुपरस्टार रहे वहीं उनके बेटे बेटी और अब उनके परिवार की तीसरी पड़ी यानी कि सनी देओल के बेटे करण भी इस बॉलीवुड में अपना कदम रख चुका है।

आज धर्मेंद्र का उम्र 85 साल है। और इस उम्र में भी मशहूर अभिनेता काफी दुरुस्त है। धर्मेंद्र सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहते हैं। आपको बता दें कि फिल्मी दुनिया से दूर धर्मेंद्र आज लोनावला में अपने फार्म हाउस में सुकून भरा जीवन व्यतीत करते हैं। उनका यह फार्म हाउस बहुत ज्यादा मशहूर है ‌। यह फार्म हाउस 101 कर जमीन में फैला हुआ है और जिसकी कीमत करोड़ों में है।

धर्मेंद्र अपनी फार्म हाउस से जुड़ी हुई तस्वीरें भी सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर करते रहते हैं। इनका फार्म हाउस दिखने में बेहद ही ज्यादा खूबसूरत नजरों से भरा हुआ है ‌।