Digital India Started: योगी सरकार करने जा रही है मोदी के सपने को साकार, डिजिटल इंडिया की शुरुवात कुछ ऐसे होंगी … मोदी सरकार जब से सत्ता में आई है! तभी से भारत को डिजिटल इंडिया बनाने की फ़िराक में लगी हुई है! अब मोदी जी के इस सपने को साकार करने का जिम्मा योगी आदित्यनाथ ने अपने कंधो पर ले लिया! जिस के लिए काफी सीरियस भी लग रहे है! योगी के लगातार काम करते हुए अंदाज़ को देख कर उत्तर प्रदेश की जनता भी खुश नजर आ रही है! अब योगी आदित्यनाथ ने यूपी को डिजिटल बनाने की रह पर चले पड़े!

Allahabad Name Change Prayagraj

Digital India Started-

हम आपको बता दे कि योगी सरकार 15 अगस्त को प्रदेश में इ-ऑफिस की व्यवस्था को शुरू करने जा रही है! राज्य मंत्रिपरिषद की बैठक में योगी ने ये फैसला लिया है! अब सरकारी कार्यालयों में कागजो का कम से कम प्रयोग किया जाएगा! कार्यालयों में इ-ऑफिस के तहत काम लिया जायेगा! यहाँ तक की उन्होंने कुछ शहरो में मेडिकल कॉलेज स्थापित करने का फैसला लिया है! यह शहर कुछ इस प्रकार है! सिद्धार्थनगर, एटा, गाजीपुर और फतेहपुर के जिलों में मेडिकल कॉलेज खोले जायेगे! इतना ही नहीं बल्कि किसानो को भी बीज खरीदने पर 50 % की सब्सिडी दी जाएँगी!

अब इस इ-ऑफिस से जिले में जितने भी कर्मचारी है सबको फायदा होगा! क्यकि अब जितने भी काम होंगे वो सब इ-ऑफिस से ऑनलाइन ही होंगे! चाहे फिर पेंशन हो या GPF की स्वीकृति, चिकित्सा व्यय की प्रतिपूर्ति, अर्जित अवकाश की स्वीकृति , वेतन भुगतान, गोपनीय प्रविष्टियों पर निर्णय, पदोन्नति पर निर्णय ये सब अब इलेक्ट्रॉनिक तरिके से होंगी! मतलब की इ-ऑफिस से! अब कुछ इस प्रकार से डिजिटल इंडिया बनने जा रहा है उत्तरप्रदेश! और भी ऐसी ऐसी नई जानकारी के लिए लगातार बने रहे आप हमारे साथ!

और देखें – अपनी पत्नी के प्राइवेट पार्ट में भर दी पूरी 1 किलो लाल मिर्च, वजह ऐसी जो दहल जाये आप भी !

By dp

You missed