भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर और बल्लेबाज दिनेश कार्तिक अपने खेल के साथ-साथ , अपनी निजी जिंदगी से जुड़ी कुछ बातों की वजह से भी सोशल मीडिया पर छाए रहते हैं। दिनेश कार्तिक को अपनी निजी जिंदगी से जुड़ा हुआ एक ऐसा दर्द मिला। जिसे वह जिंदगी भर कभी भी नहीं भूल पाएंगे।

दिनेश कार्तिक और उनकी पत्नी निकिता के बीच कुछ ऐसी बातें हुई। जिनकी वजह से दिनेश कार्तिक और उनकी पत्नी का रिश्ता सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बन गया। हर जगह दोनों के रिश्ते को लेकर बातें होने लगी। हाल ही में दिनेश कार्तिक और नीति का निकिता के रिश्ते के कुछ बातें सबके सामने आई।

मिला अपनी पत्नी से धोखा :

दिनेश कार्तिक की पहली पत्नी निकिता ने उन्हें तलाक देकर उन्हीं के करीबी दोस्त मुरली विजय से शादी कर ली। आपको बता दें कि मुरली विजय और दिनेश कार्तिक बहुत ही करीबी दोस्त हैं। दोनों कई सालों से अपने घरेलू राज्य तमिलनाडु के लिए साथ में क्रिकेट के मैदान पर खेला करते थे।

उनके करीबी दोस्त ने उनकी पत्नी के साथ संबंध बनाएं। जब दोनों की रिश्ते की खबरें जोर पकड़ने लगी। तो कार्तिक ने गुस्से में आकर और जब उनसे यह सब बर्दाश्त नहीं हुआ तो उन्होंने तुरंत निकिता से तलाक लेने का फैसला किया। कार्तिक से तलाक लेने के बाद निकिता ने थोड़े समय में ही मुरली विजय से शादी कर ली।

कार्तिक के साथ हुआ इस धोखे ने उन्हें काफी तोड़ कर रख गया। आपको बता दें कि दिनेश कार्तिक कई सालों तक अंदर ही अंदर टूट चुके थे और वह मानसिक तौर पर बीमार भी रहने लगे थे। अपनी पत्नी से मिला धोखा भूल पाना किसी के लिए भी आसान नहीं होता और दिनेश कार्तिक के लिए भी यह बिल्कुल आसान नहीं था।

दीपिका के साथ ने दिया सहारा :

उनकी जिंदगी में जल्द ही दीपिका पल्लीकल की एंट्री हुई। इसके बाद से उन्होंने अपने इस दुखदाई घटना से उभरना शुरू किया। आपको बता दें कि 2 साल तक दिनेश कार्तिक और दीपिका ने एक-दूसरे को डेट किया और 2015 अगस्त में शादी की।  दीपिका एक क्रिशचन   लड़की है और दिनेश कार्तिक हिंदू है तो दोनों की शादी दोनों ही रीति-रिवाजों के साथ हुई।

पहले क्रिश्चियन रीति-रिवाज के साथ शादी की गई।  फिर 20 अगस्त को हिंदू रीति रिवाज के अनुसार शादी की गई। दिनेश कार्तिक अपनी पत्नी दीपिका का साथ पाकर अपने उस दुख से उबरने में कामयाब रहे और उनकी शादी के बाद उनका क्रिकेट का करियर भी काफी शानदार हो गया। दिनेश कार्तिक ने कई बार भारतीय टीम को अपनी दमदार बल्लेबाजी से जीत भी दिलाई है।

You missed