पीएम मोदी के लिए बड़ी खुशखबरी, भारत बनने जा रहा है ब्रिटेन को पीछा छोड़ एक बड़ी ताकत

Economy 5th Position India 2019: पीएम मोदी दूसरी बार प्रधानमंत्री पद पर विराजमान हुए है! तो ऐसे में आर्थिक मोर्चे पर भारत के लिए अच्छी खबर है! इस वर्ष के अंत तक, भारत यूके को पीछे छोड़ते हुए दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन जाएगा! IHS बाजार द्वारा जारी की गई रिपोर्ट के अनुसार, भारत 2025 तक जापान को पीछे छोड़ते हुए एशिया-प्रशांत क्षेत्र में दूसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था होगी! मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के लिए, आर्थिक दृष्टिकोण सकारात्मक है! Economy 5th Position India 2019 - 2019-23 की यात्रा जीडीपी के लगभग 7 प्रतिशत होने का अनुमान है! रिपोर्ट के अनुसार, 2019 में, भारत दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था होगी और देश का जीडीपी आकार $ 3 बिलियन ($ 2.10 बिलियन) से पार हो जाएगा! भारत इस तरह से ब्रिटेन को पीछे छोड़ देगा! इसी तरह, भारत की जीडीपी का आकार 2025 तक जापान से अधिक हो जाएगा! ऐसे में, भारत एशिया प्रशांत की दूसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन जाएगा! रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि भारत दुनिया की सबसे बड़ी अर्थव्यवस्थाओं की रैंकिंग में प्रगति जारी रखेगा! साथ ही, वैश्विक जीडीपी वृद्धि में भी भारत का योगदान बढ़ेगा! भारत एशिया प्रशांत के आर्थिक विकास का एक प्रमुख इंजन होगा! एशियाई क्षेत्रीय व्यापार और निवेश के प्रवाह में भारत का बड़ा योगदान होगा! इतना ही नहीं, रिपोर्ट में कहा गया है कि सकल घरेलू उत्पाद में विनिर्माण क्षेत्र की हिस्सेदारी सिर्फ 18 प्रतिशत है, जबकि लक्ष्य 25 प्रतिशत है! अगले दो दशकों के दौरान, हर साल औसतन 75 लाख लोग भारतीय श्रम बल में शामिल होंगे! IHS ने कहा कि इससे मोदी सरकार पर विनिर्माण और सेवा दोनों क्षेत्रों में रोजगार सृजन का दबाव होगा!
 

पीएम मोदी के लिए बड़ी खुशखबरी, भारत बनने जा रहा है ब्रिटेन को पीछा छोड़ एक बड़ी ताकत

Economy 5th Position India 2019: पीएम मोदी दूसरी बार प्रधानमंत्री पद पर विराजमान हुए है! तो ऐसे में आर्थिक मोर्चे पर भारत के लिए अच्छी खबर है! इस वर्ष के अंत तक, भारत यूके को पीछे छोड़ते हुए दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन जाएगा! IHS बाजार द्वारा जारी की गई रिपोर्ट के अनुसार, भारत 2025 तक जापान को पीछे छोड़ते हुए एशिया-प्रशांत क्षेत्र में दूसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था होगी! मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के लिए, आर्थिक दृष्टिकोण सकारात्मक है!

Economy 5th Position India 2019 -

पीएम मोदी के लिए बड़ी खुशखबरी, भारत बनने जा रहा है ब्रिटेन को पीछा छोड़ एक बड़ी ताकत 2019-23 की यात्रा जीडीपी के लगभग 7 प्रतिशत होने का अनुमान है! रिपोर्ट के अनुसार, 2019 में, भारत दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था होगी और देश का जीडीपी आकार $ 3 बिलियन ($ 2.10 बिलियन) से पार हो जाएगा! भारत इस तरह से ब्रिटेन को पीछे छोड़ देगा! इसी तरह, भारत की जीडीपी का आकार 2025 तक जापान से अधिक हो जाएगा! ऐसे में, भारत एशिया प्रशांत की दूसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन जाएगा! रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि भारत दुनिया की सबसे बड़ी अर्थव्यवस्थाओं की रैंकिंग में प्रगति जारी रखेगा! साथ ही, वैश्विक जीडीपी वृद्धि में भी भारत का योगदान बढ़ेगा! भारत एशिया प्रशांत के आर्थिक विकास का एक प्रमुख इंजन होगा! एशियाई क्षेत्रीय व्यापार और निवेश के प्रवाह में भारत का बड़ा योगदान होगा! पीएम मोदी के लिए बड़ी खुशखबरी, भारत बनने जा रहा है ब्रिटेन को पीछा छोड़ एक बड़ी ताकत इतना ही नहीं, रिपोर्ट में कहा गया है कि सकल घरेलू उत्पाद में विनिर्माण क्षेत्र की हिस्सेदारी सिर्फ 18 प्रतिशत है, जबकि लक्ष्य 25 प्रतिशत है! अगले दो दशकों के दौरान, हर साल औसतन 75 लाख लोग भारतीय श्रम बल में शामिल होंगे! IHS ने कहा कि इससे मोदी सरकार पर विनिर्माण और सेवा दोनों क्षेत्रों में रोजगार सृजन का दबाव होगा!