ब्रेकिंग : बढ़ती हुई पेट्रोल की कीमत के बीच मोदी ने मिलाया इस देश के साथ हाथ, 68 पैसे में 1 लीटर पेट्रोल …

Modi Decision Crude Oil: ब्रेकिंग : बढ़ती हुई पेट्रोल की कीमत के बीच मोदी ने मिलाया इस देश के साथ हाथ, 68 पैसे में 1 लीटर पेट्रोल ... भारत में तेल के रिकॉर्ड तोड़ते दामों के बीच एक बड़ी news आ रही है! दुनिया का सबसे बड़े तेल उत्पादक देश वेनेजुएला India को बिना शर्त कच्चा तेल बेचने को तैयार हो गया है! आपको बता दें कि पिछले दिनों वेनेजुएला ने शर्त रखी थी! कि अगर भारत उसे Dollar या Rupay के बजाए वेनेजुएला सरकार की क्रिप्टो करंसी ‘Digital Petro’ में भुगतान करे! तो वो भारत को कच्चा तेल बेचने को तैयार है! Modi Decision Crude Oil- इस बीच गुरुवार दोपहर new delhi स्थित वेनेजुएला दूतावास की तरफ से कहा गया है! कि वेनेजुएला india को बिना किसी शर्त के कच्चा तेल बेचने को तैयार है! यहां तक कि वेनेजुएला डॉलर या digital petro की जगह तेल की एवज में रकम रुपए में लेगा! भारत में वेनेजुएला के राजदूत अगस्तो मोंटिएल ने कहा कि अमेरिकी प्रतिबंध की वजह से उनके देश में Crude oil का उत्पादन गिर गया है! मोंटिएल ने कहा कि वेनेजुएला काफी लंबे समय से भारत को Crude oil बेचना चाहता है! लेकिन अमेरिकी प्रतिबंधों के कारण ऐसा नहीं हो पा रहा था! ऐसे में वेनेजुएला सरकार ने बीच का रास्ता निकाल लिया है! इसके तहत डॉलर या बोलिवियाई मुद्रा की जगह अगर भारत रुपए में Crude oil का भुगतान करता है! तो कोई परेशानी नहीं होगी! वो इस पैसे का इस्तेमाल अपने देश में दवाइयां और खाद्य उत्पाद खरीदने के लिए करेगा! अमेरिका का प्रतिबंध यहां इसलिए काम नहीं आएगा! क्योंकि भारत जितना तेल खरीदेगा उस पैसे से ज्यादा से ज्यादा medicines और खाद्य वस्तुएं वेनेजुएला भारत से अपने देश के लिए खरीदेगा! petrol की कीमत 55 से 60 रुपए प्रति लीटर तक मोंटिएल ने उनके घरेलू मामलों में हस्तक्षेप करने पर america की आलोचना की! उन्होंने बताया कि इसी तरह की व्यवस्था के तहत हम तुर्की, china और russia को भी कच्चा तेल सप्लाई कर रहे हैं! भारत के साथ इस प्रकार के भुगतान के लिये march में चर्चा की गई! वित्त और पेट्रोलियम मंत्रालय के साथ यह चर्चा की गई! नई दिल्ली में press club में पत्रकारों के साथ बातचीत में मोंटिएल ने कहा! भारत और वेनेजुएला प्रतिबंधों से बचने का रास्ता निकालने का प्रयास कर रहे हैं और उम्मीद है! कि जल्द ही भारत को वेनेजुएला से oil मिलने लगेगा! एक रिपोर्ट के मुताबिक, टैक्स modal लागू करने के बाद भी petrol की कीमत 55 से 60 रुपए प्रति लीटर तक जा सकती है! क्योंकि वेनेजुएला से तेल खरीदने और उसे refine करने के बाद एक लीटर पेट्रोल की उत्पादन लागत 35 रुपए से घटकर 15 रुपए प्रति लीटर तक गिर सकती है! ऐसे में पेट्रोल में कम से कम 20 रुपए तक की गिरावट देखने को मिल सकती है! आपको बता दें कि वेनेजुएला दुनिया का इकलौता ऐसा देश है जहां, Crude oil का सबसे ज्यादा उत्पादन होता है! वेनेजुएला में 1 ltr petrol की कीमत मात्र 68 पैसे है! और देखें -देश के विकास के लिए चार परियोजनाओं को PM मोदी ने दिखाई हरी झंडी ! Follow @Indiavirals
 

ब्रेकिंग : बढ़ती हुई पेट्रोल की कीमत के बीच मोदी ने मिलाया इस देश के साथ हाथ, 68 पैसे में 1 लीटर पेट्रोल …

Modi Decision Crude Oil: ब्रेकिंग : बढ़ती हुई पेट्रोल की कीमत के बीच मोदी ने मिलाया इस देश के साथ हाथ, 68 पैसे में 1 लीटर पेट्रोल ...  भारत में तेल के रिकॉर्ड तोड़ते दामों के बीच एक बड़ी news आ रही है! दुनिया का सबसे बड़े तेल उत्पादक देश वेनेजुएला India को बिना शर्त कच्चा तेल बेचने को तैयार हो गया है! आपको बता दें कि पिछले दिनों वेनेजुएला ने शर्त रखी थी! कि अगर भारत उसे Dollar या Rupay के बजाए वेनेजुएला सरकार की क्रिप्टो करंसी ‘Digital Petro’ में भुगतान करे! तो वो भारत को कच्चा तेल बेचने को तैयार है!

Modi Decision Crude Oil-

ब्रेकिंग : बढ़ती हुई पेट्रोल की कीमत के बीच मोदी ने मिलाया इस देश के साथ हाथ, 68 पैसे में 1 लीटर पेट्रोल …

इस बीच गुरुवार दोपहर new delhi स्थित वेनेजुएला दूतावास की तरफ से कहा गया है! कि वेनेजुएला india को बिना किसी शर्त के कच्चा तेल बेचने को तैयार है! यहां तक कि वेनेजुएला डॉलर या digital petro की जगह तेल की एवज में रकम रुपए में लेगा! भारत में वेनेजुएला के राजदूत अगस्तो मोंटिएल ने कहा कि अमेरिकी प्रतिबंध की वजह से उनके देश में Crude oil का उत्पादन गिर गया है! मोंटिएल ने कहा कि वेनेजुएला काफी लंबे समय से भारत को Crude oil बेचना चाहता है! लेकिन अमेरिकी प्रतिबंधों के कारण ऐसा नहीं हो पा रहा था! ब्रेकिंग : बढ़ती हुई पेट्रोल की कीमत के बीच मोदी ने मिलाया इस देश के साथ हाथ, 68 पैसे में 1 लीटर पेट्रोल … ऐसे में वेनेजुएला सरकार ने बीच का रास्ता निकाल लिया है! इसके तहत डॉलर या बोलिवियाई मुद्रा की जगह अगर भारत रुपए में Crude oil का भुगतान करता है! तो कोई परेशानी नहीं होगी! वो इस पैसे का इस्तेमाल अपने देश में दवाइयां और खाद्य उत्पाद खरीदने के लिए करेगा! अमेरिका का प्रतिबंध यहां इसलिए काम नहीं आएगा! क्योंकि भारत जितना तेल खरीदेगा उस पैसे से ज्यादा से ज्यादा medicines और खाद्य वस्तुएं वेनेजुएला भारत से अपने देश के लिए खरीदेगा!

petrol की कीमत 55 से 60 रुपए प्रति लीटर तक

मोंटिएल ने उनके घरेलू मामलों में हस्तक्षेप करने पर america की आलोचना की! उन्होंने बताया कि इसी तरह की व्यवस्था के तहत हम तुर्की, china और russia को भी कच्चा तेल सप्लाई कर रहे हैं! भारत के साथ इस प्रकार के भुगतान के लिये march में चर्चा की गई! वित्त और पेट्रोलियम मंत्रालय के साथ यह चर्चा की गई! नई दिल्ली में press club में पत्रकारों के साथ बातचीत में मोंटिएल ने कहा! भारत और वेनेजुएला प्रतिबंधों से बचने का रास्ता निकालने का प्रयास कर रहे हैं और उम्मीद है! कि जल्द ही भारत को वेनेजुएला से oil मिलने लगेगा! ब्रेकिंग : बढ़ती हुई पेट्रोल की कीमत के बीच मोदी ने मिलाया इस देश के साथ हाथ, 68 पैसे में 1 लीटर पेट्रोल … एक रिपोर्ट के मुताबिक, टैक्स modal लागू करने के बाद भी petrol की कीमत 55 से 60 रुपए प्रति लीटर तक जा सकती है! क्योंकि वेनेजुएला से तेल खरीदने और उसे refine करने के बाद एक लीटर पेट्रोल की उत्पादन लागत 35 रुपए से घटकर 15 रुपए प्रति लीटर तक गिर सकती है! ऐसे में पेट्रोल में कम से कम 20 रुपए तक की गिरावट देखने को मिल सकती है! आपको बता दें कि वेनेजुएला दुनिया का इकलौता ऐसा देश है जहां, Crude oil का सबसे ज्यादा उत्पादन होता है! वेनेजुएला में 1 ltr petrol की कीमत मात्र 68 पैसे है! और देखें - देश के विकास के लिए चार परियोजनाओं को PM मोदी ने दिखाई हरी झंडी !