इस दिवाली मोदी सरकार की तरफ से करदाताओं को बड़ा तोहफा

0
286
Tax Rate Decrease By Modi Sarkaar on Diwali

दिल्ली, इंडियावायरलस: मोदी सरकार ने दिवाली से पहले एक बड़ा तोहफा देने का ऐलान किया है! इस एलान से करदाताओं को मोदी सरकार से अब बड़ी राहत मिल सकती है! यह राहत टैक्स स्लैब के मामले में हो सकती है! वैसे तो नरेंद्र मोदी सरकार लगातार कोई ना कोई नियम या बड़ा ऐलान करती आ रही है!

अभी कुछ समय पहले मोटर व्हीकल एक्ट लागू हुआ! थोड़ा और पीछे जाए तो धारा 370, तीन तलाक आदि सब खत्म हुए! तो कहने का तात्पर्य है कि केंद्र सरकार लगातार अपने काम पर ध्यान दे रही है! चलिए बताते हैं मोदी सरकार का क्या है एलान?

मिली जानकारी के अनुसार, जिसकी इनकम ₹500000 से ₹1000000 तक की उस पर 20% टैक्स लगता था तो अब उसे 10% करने की संभावना है! इसी सूची में अगले स्लैब में वे लोग आते हैं जिनकी इनकम 10 लाख से ज्यादा है! जिन पर लगभग 30% टैक्स लगता है और उसे अब 25% करने के आसार हैं!

मिली हुई मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, केंद्र में मोदी सरकार सेस और सरचार्ज हटाने के विकल्प पर भी विचार कर रही है! इतना ही नहीं बल्कि इसके अलावा टैक्स में छूट के कुछ अन्य विकल्प भी सरकार खत्म कर सकती है! ₹500000 से ₹1000000 की आय पर 10% टैक्स लगाया जा सकता है! जो अभी 20% है! केंद्र सरकार पुराने इनकम टैक्स के कानूनों को आसान करने और टैक्स दरों को तर्कसंगत बनाने की कोशिश कर रही है!