इस साल की ईद पर फिल्म प्रेमियों से ईदी मिलने की उम्मीद में 29 अप्रैल को बॉक्स ऑफिस पर रिलीज हुई दोनों हिंदी फिल्में ‘रनवे 34’ और ‘हीरोपंती 2’ लोगों को रास नहीं आई। जी हां, हिंदी डब में रिलीज हुई कन्नड़ फिल्म ‘केजीएफ चैप्टर 2’ ने सोमवार को लड़खड़ाने के बाद मंगलवार को नया राग अलापते हुए बॉक्स ऑफिस पर असली ईद हासिल की। फिल्म ‘केजीएफ चैप्टर 2’ हिंदी के कलेक्शन में तीसरे सोमवार की तुलना में तीसरे मंगलवार को 100 फीसदी से ज्यादा का उछाल दर्ज किया गया।

 

इस साल ईद पर अजय देवगन की फिल्म ‘रनवे 34’ की रिलीज की घोषणा खुद सलमान खान ने की थी, जिन्होंने ईद पर अपनी फिल्में रिलीज की थीं। फिल्म के निर्माता, निर्देशक और अभिनेता अजय देवगन को भी उम्मीद थी कि ईद पर उनकी फिल्म अच्छा कारोबार करेगी, लेकिन फिल्म ने पहले दिन ही बॉक्स ऑफिस पर दस्तक दी। शुक्रवार को फिल्म महज 3.4 करोड़ रुपये ही कमा पाई। इसके बाद फिल्म ने शनिवार और रविवार को बढ़त दर्ज करते हुए क्रमश: 5.1 करोड़ रुपये और 6.30 करोड़ रुपये की कमाई की। लेकिन सोमवार को फिल्म का कलेक्शन 60 फीसदी से ज्यादा गिरकर 2.42 करोड़ पर आ गया. फिल्म निर्माताओं को पूरी उम्मीद थी कि ईद के दिन फिल्म कम से कम पांच करोड़ रुपये की कमाई कर लेगी, लेकिन ऐसा हो नहीं पाया. रिलीज के पांचवें दिन यानी ईद पर फिल्म ‘रनवे 34’ का कुल कलेक्शन शुरुआती आंकड़ों के मुताबिक महज 3.50 करोड़ रुपये रहा.

 

गौरतलब है कि ईद के दिन फिल्म ‘रनवे 34’ से भी बदतर रही हीरोपंती2 । इस फिल्म के प्रमोशन के लिए इसके हीरो टाइगर श्रॉफ और हीरोइन तारा सुतारिया ने भी खूब दुआएं कीं, लेकिन ईद के दिन उन्हें दर्शकों का प्यार नहीं मिला. रिलीज के पहले दिन फिल्म ने ग्रुप बुकिंग के चलते करीब 6.7 करोड़ रुपये की अच्छी ओपनिंग ली थी। लेकिन, उसके बाद से जो फिल्म का कलेक्शन गिरना शुरू हुआ, ईद के दिन आने के बाद भी उसमें कुछ खास बढ़ोत्तरी नहीं हो पाई. फिल्म ने शनिवार को 5.2 करोड़ रुपये, रविवार को 3.7 करोड़ रुपये, सोमवार को 1.2 करोड़ रुपये और ईद पर रिलीज के पांचवें दिन मंगलवार को केवल 1.7 करोड़ रुपये कमाए। फिल्म का कलेक्शन अब तक 18.50 करोड़ रुपये हो चुका है.

By Admin