फिल्म की शूटिंग रुकवाकर जबरदस्ती जाह्नवी कपूर से किसानों का करवाया समर्थन

0
264

पंजाब में फिल्म की शूटिंग चल रही थी, इस फिल्म में हेरोइन का किरदार जाह्नवी कपूर (Janhvi Kapoor) निभा रही है. शूटिंग के दौरान अचानक प्रदर्शनकारी आ पहुंचे उन्होंने फिल्म सेट पर शूटिंग रुकवा दी और जाह्नवी कपूर से प्रदर्शनकारियों की भीड़ किसान मुद्दे पर उनकी राय मांगने लगी. जाहिर सी बात है की कोई भी इंसान इस तरह की भीड़ के सामने अपनी क्या राय देगा?

बताया जा रहा है की जाह्नवी कपूर को सेट के सबसे सुरक्षित स्थान पर पहुंचा दिया गया और फिल्म की शूटिंग कर रहे निर्देशक ने इन प्रदर्शनकारियों को बताया की जाह्नवी किसानों के समर्थन में हैं. निर्देशक की यह बात सुनकर किसान प्रदर्शनकारी वहां से चले गए और शूटिंग फिर से शुरू हो गई.

यह पूरा मामला 11 जनवरी पंजाब (Punjab) के फतेहगढ़ साहेब (Fatehgarh Sahib) के बस्सी पठान (Bassi Pathan) शहर का हैं. लेकिन प्रदर्शनकारियों का कहना है की अगर जाह्नवी कपूर ने जल्द ही किसान मुद्दे पर उनके समर्थन न किया तो वह आगे की शूटिंग उन्हें पंजाब के किसी भी हिस्से में नहीं करने देंगे.

ऐसे में क्योंकि मामला धमकी भरा हैं तो एसएचओ बलविंदर सिंह (SHO Balwinder Singh) ने बताया की, “प्रदर्शनकारियों का डायरेक्टर और कर्मियों से कहना था कि बॉलीवुड (Bollywood) एक्टर्स ने अभी तक किसानों के समर्थन में कुछ नहीं कहा है और न ही प्रतिक्रिया दी है. हालांकि, इससे पहले कई बड़ी फिल्मी हस्तियां किसानों के प्रदर्शनों को अपना समर्थन दे चुकी हैं. बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद, दिलजीत दोसांझ, धर्मेंद्र सनी देओल जैसे कई अभिनेता किसनों के समर्थन में प्रतिक्रिया दे चुके हैं.”

ऐसा लग रहा है की पुलिस वाले खुद ही चाहते हैं की जाह्नवी कपूर किसान आंदोलन (Kisan Protest) के मुद्दे पर अपनी प्रतिक्रिया जाहिर करे. अगर वह ना चाहते होते तो इस धमकी के लिए कानून में मजूद धाराओं के तहत पंजाब पुलिस को एफआईआर रजिस्टर (FIR Register) करनी चाहिए थी लेकिन फिलहाल हमें किसी एफआईआर की सूचना नहीं मिली.

तो सवाल यह है की चलो यह मामला तो सामने आ गया, लेकिन अब किसान आंदोलन पर अपनी प्रतिक्रिया देने वाले उन अभिनेता, अभिनेत्रियों और खिलाडियों पर सवाल उठता है की क्या उन्होंने किसान आंदोलन पर प्रतिक्रिया अपनी मर्जी से दी है या फिर जबरदस्ती प्रतिक्रिया दिलवाई गई हैं?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here