शादी के दौरान व्यक्ति ने दूल्हा और दुल्हन को सबके सामने जमीन पर पटका, फिर आगे हुआ कुछ ऐसा

During the marriage the person threw the bride and groom on the ground : देशभर में शादी के दौरान अजब गजब तरह के रस्म और रीति रिवाज का पालन किया जाता है. कई बार कुछ ऐसी परंपराएं देखने को मिल जाती हैं जिसके बारे में ज्यादातर लोग तो अनजान होते हैं. दूल्हा और दुल्हन (Bride And Groom) के अलावा उनके नाते रिश्तेदार द्वारा निभाया जाने वाले रिती रिवाज भी खूब सिर चढ़कर बोलते हैं. इतना ही नहीं अभी हाल ही में सोशल मीडिया (Social Medial) पर एक वीडियो वायरल हुआ है जिसमें देखा जा सकता है कि किसी शख्स द्वारा दूल्हा और दुल्हन को मेहमानों के सामने ही उठाकर जमीन पर पटक दिया जाता है. मेहमानों के सामने दूल्हा दुल्हन को जमीन पर पटका अक्सर शादी में आप अजीबोगरीब परंपराओं को देख कर चौक जाएंगे. सोशल मीडिया पर वायरल होने वाले एक वीडियो में देखा जा सकता है कि शादी के बाद दूल्हा और दुल्हन मेहमानों के सामने खड़े हुए होते हैं और तभी उनके रिश्तेदारों में से कोई शख्स पीछे से आकर दूल्हा-दुल्हन को पकड़ लेता है. इसके बाद वहां मौजूद मेहमान हूटिंग करने लग जाते हैं. वह शख्स दूल्हा और दुल्हन को हवा में उठाता और फिर छोड़ देता है. इसके बाद दूल्हा और दुल्हन जमीन पर गिर जाते हैं. गौरतलब है कि जब दुल्हन हवा में होती है तो हाथ में लिए हुए चावल को वह पीछे की तरफ फेंकती है. उसे यह मालूम चलता है कि यह शादी की ही परंपरा में से एक है. वीडियो देखकर ऐसा लगता है कि दूल्हा और दुल्हन को उठा कर जमीन पर पटका गया है. सोशल मीडिया पर यह वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है और लोगों को काफी पसंद आ रही है. इंस्टाग्राम पर निरंजन महापात्रा नाम के अकाउंट द्वारा यह वीडियो जैसे ही अपलोड किया गया इसे लोगों ने खूब लाइक किया इस वीडियो पर कई अन्य यूजर्स ने भी अपनी प्रतिक्रियाएं दी हैं.
 

शादी के दौरान व्यक्ति ने दूल्हा और दुल्हन को सबके सामने जमीन पर पटका, फिर आगे हुआ कुछ ऐसा

During the marriage the person threw the bride and groom on the ground : देशभर में शादी के दौरान अजब गजब तरह के रस्म और रीति रिवाज का पालन किया जाता है. कई बार कुछ ऐसी परंपराएं देखने को मिल जाती हैं जिसके बारे में ज्यादातर लोग तो अनजान होते हैं. दूल्हा और दुल्हन ( Bride And Groom) के अलावा उनके नाते रिश्तेदार द्वारा निभाया जाने वाले रिती रिवाज भी खूब सिर चढ़कर बोलते हैं. इतना ही नहीं अभी हाल ही में सोशल मीडिया ( Social Medial) पर एक वीडियो वायरल हुआ है जिसमें देखा जा सकता है कि किसी शख्स द्वारा दूल्हा और दुल्हन को मेहमानों के सामने ही उठाकर जमीन पर पटक दिया जाता है.

मेहमानों के सामने दूल्हा दुल्हन को जमीन पर पटका

अक्सर शादी में आप अजीबोगरीब परंपराओं को देख कर चौक जाएंगे. सोशल मीडिया पर वायरल होने वाले एक वीडियो में देखा जा सकता है कि शादी के बाद दूल्हा और दुल्हन मेहमानों के सामने खड़े हुए होते हैं और तभी उनके रिश्तेदारों में से कोई शख्स पीछे से आकर दूल्हा-दुल्हन को पकड़ लेता है. इसके बाद वहां मौजूद मेहमान हूटिंग करने लग जाते हैं. वह शख्स दूल्हा और दुल्हन को हवा में उठाता और फिर छोड़ देता है. इसके बाद दूल्हा और दुल्हन जमीन पर गिर जाते हैं. गौरतलब है कि जब दुल्हन हवा में होती है तो हाथ में लिए हुए चावल को वह पीछे की तरफ फेंकती है. उसे यह मालूम चलता है कि यह शादी की ही परंपरा में से एक है. वीडियो देखकर ऐसा लगता है कि दूल्हा और दुल्हन को उठा कर जमीन पर पटका गया है. सोशल मीडिया पर यह वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है और लोगों को काफी पसंद आ रही है. इंस्टाग्राम पर निरंजन महापात्रा नाम के अकाउंट द्वारा यह वीडियो जैसे ही अपलोड किया गया इसे लोगों ने खूब लाइक किया इस वीडियो पर कई अन्य यूजर्स ने भी अपनी प्रतिक्रियाएं दी हैं.